इस वजह से अहमदाबाद में BCCI के ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा नहीं होंगे धोनी

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का चलन इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट श्रृंखला के साथ शुरू हो गया है, लेकिन भारतीय क्रिकेटरों को अभी भी COVID-19 महामारी के मद्देनजर मैदान में उतरना बाकी है। पहले क्रिकेटरों को ट्रेनिंग कैंप में जाकर अभ्यास करना होगा।

किसी भी प्रतिस्पर्धात्मक मैच में भाग लेने से पहले, खिलाड़ियों को फिटनेस का एक टॉप स्तर हासिल करना होगा। इसलिए, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) IPL 2020 की अगुवाई में जैव-सुरक्षित बुलबुले के तहत अहमदाबाद में अपने खिलाड़ियों के लिए एक प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने का विचार कर रहा है।
इसके साथ ही अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज एमएस धोनी की शिविर में भागीदारी के बारे में कयास लगाए जाने लगे हैं। क्या धोनी अहमदाबाद में बीसीसीआई के प्रशिक्षण शिविर का हिस्सा होंगे? तो इस सवाल का जवाब है- नहीं
विंडीज ऑलराउंडर ने बताया उस X-फैक्टर प्लेयर का नाम, जो किताबी नियमों से नहीं खेलता
क्योंकि शिविर जो आयोजित किया जाएगा वह कथित तौर पर मोटेरा स्टेडियम में होगा - यह केवल बीसीसीआई अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए है। 2019-20 के अनुबंध के अनुसार, धोनी बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध का हिस्सा नहीं है। यह उन्हें प्रशिक्षण शिविर के लिए अयोग्य बनाता है। पिछले 12 महीनों से कोई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलने के बाद, धोनी को 2020-21 बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंधों से बाहर किया गया था। इसलिए, शिविर में उनका समावेश, कम से कम तकनीकी आधार पर संभव नहीं है।
वर्तमान में, ये खिलाड़ी हैं जो प्रशिक्षण शिविर का हिस्सा होंगे:
ग्रेड ए +
विराट कोहली (c)
रोहित शर्मा
जसप्रीत बुमराह
ग्रेड ए-
रविचंद्रन अश्विन
रवींद्र जडेजा
भुवनेश्वर कुमार
चेतेश्वर पुजारा
अजिंक्य रहाणे
केएल राहुल
शिखर धवन
मोहम्मद शमी
ईशांत शर्मा
कुलदीप यादव
ऋषभ पंत
ग्रेड बी
रिद्धिमान साहा
उमेश यादव
युजवेंद्र चहल
हार्दिक पांड्या
मयंक अग्रवाल
ग्रेड सी
केदार जाधव
नवदीप सैनी
दीपक चाहर
मनीष पांडे
हनुमा विहारी
शार्दुल ठाकुर
श्रेयस अय्यर
वाशिंगटन सुंदर
खैर, धोनी ने आईपीएल 2020 के लिए शुरू में प्रशिक्षण शुरू कर दिया था, जो शुरू में 29 मार्च को शुरू होने वाला था। रांची में नेट्स पर ले जाने के बाद, वह मार्च के पहले सप्ताह में चेन्नई में उतरे और उन्होंने बड़े पैमाने पर प्रशिक्षण लिया। सुरेश रैना, अंबाती रायडू और पीयूष चावला सहित उनके चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथी खिलाड़ी भी उनके साथ थे।
हालांकि, धोनी की योजनाओं को कोरोनोवायरस प्रकोप से झटका लगा है क्योंकि महामारी ने बीसीसीआई को कैश रिच लीग को स्थगित करने के लिए मजबूर कर दिया।

अन्य समाचार