रेलवे संपर्क रहित टिकट के लिए क्यूआर-कोड सक्षम टिकट देने जा रहा है

रेलवे ने क्यूआर कोड-सक्षम टिकटों के साथ संपर्क रहित टिकट सुविधा प्राप्त करने के लिए कहा है

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वीके यादव ने कहा कि काउंटर से टिकट ऑनलाइन खरीदने वालों के लिए एक क्यूआर कोड उपलब्ध होना चाहिए। राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि रेलरोडों को क्यूआर कोड-सशक्त टिकटों के साथ हवाई टर्मिनलों की तरह संपर्क रहित टैगिंग की ओर ले जाया जाएगा।
वीके यादव मुख्य रेल परिचालन अधिकारी ने दावा किया कि, जबकि वर्तमान में 85% ट्रेन यात्रा ऑनलाइन है, काउंटर लेनदेन के लिए एक क्यूआर कोड उपलब्ध होगा।"टिकट के साथ, क्यूआर कोड संरचना दी गई है। इस घटना में कि वेब पर एक खरीद, कोड टिकट पर होगा। वास्तव में, यहां तक ​​कि खिड़की के टिकट पर भी, एक तत्काल संदेश एक मोबाइल फोन पर भेजा जाएगा। जब आप एक भौतिक टिकट प्राप्त करते हैं, तो यात्री के पास एक लिंक होगा, और जब कनेक्शन से संपर्क किया जाता है तो क्यूआर कोड दिखाया जाएगा।
हिंदी में पढ़ना जारी रखने के लिए, technoxmart.com पर जाएं और अब यहां से अपनी भाषा चुनें और पढ़ें,,
नियमित और सबसे तेज़ टेक समाचार और समीक्षाओं के लिए , ट्विटर , फेसबुक , इंस्टाग्राम , Google समाचार और अब यहां सदस्यता लें पर TECHNOXMART का पालन करें । सबस्क्राइब करके आप हर रोज सुबह सीधे हमारे ईमेल इनबॉक्स में हमारे दैनिक डाइजेस्ट हेडलाइंस प्राप्त करेंगे। 【हमारे Whatsapp समूह में शामिल हों  यहाँ】  

अन्य समाचार