Nokia का लॉन्च होने वाला है सबसे सस्ता फोन, जाने

Nokia जल्द ही अपने सबसे सस्ते नए Smart Phone को लॉन्च करने वाला है. इस बीत की जानकारी चाइना की बैंचमार्किंग साइट TENAA से मिली है, जहां नए Smart Phone को मॉडल

नंबर TA-1258 नाम से देखा गया है. इसके साथ ही फोन के विशेषता की भी जानकारी दी गयी है. हालांकि फोन के नाम का खुलासा अभी तक कंपनी की तरफ से नहीं किया गया है.
Nokia का अपकमिंग Smart Phone मॉडल नंबर TA-1258 में 5.99 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा. इसके अतिरिक्त फोटोग्राफी के लिए रियर में सिंगल कैमरा उपस्थित होगा, जो 8 मेगापिक्सल का होने कि सम्भावना है. वहीं फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा. फोन 3GB रैम से लैस होगा. इन सभी विशेषता से अंदाजा लगाया जा रहा है कि आने वाला Smart Phone कम बजट के साथ पेश किया जाएगा.
फोन में क्षमता बैकअप के लिए 3,040mAh की बैटरी दी जाएगी. लिस्टिंग के मुताबिक ये Smart Phone ब्लू व गोल्ड कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा. फोन के बैक में सबसे नीचे कंपनी का लोगो दिया गया है. फोन के साइड पैनल में वॉल्यूम व क्षमता बटन दिए गए हैं. फोन के साथ ही ट्रू वायरलेस हेडफोन को भी दिया जाएगा. इसके अतिरिक्त Smart Phone ग्रेविटी सेंसर, प्रोक्सिमिटी सेंसर व एम्बियंट रोशनी सेंसर जैसे विशेषता दिए जाएंगे. इस फोन का वजन 840 ग्राम होगा.
इससे पहले समाचार मिली थी कि HMD Global ग्लोबल बाजार में अपना Smart Phone लॉन्च करने वाला है. यूएस की FCC साइट पर अपकमिंग Smart Phone को मॉडल नंबर Nokia TA-1274 से देखा गया है. हालांकि अभी तक फोन के नाम और लॉन्च डेट की जानकारी नहीं दी गयी है, लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी नए Smart Phone को Nokia 2.4 के नाम से लॉन्च कर सकता है. FCC साइट के मुताबिक, इस फोन में क्षमता के लिए 4,380mAh की बैटरी दी जाएगी. इसके अतिरिक्त फोन में यूजर्स को एफएम रेडियो सपोर्ट भी मिला.

अन्य समाचार