ENG vs WI 3rd Test Day-1 LIVE Score: इंग्लैंड को लगा दूसरा झटका, जो रूट 17 रन बनाकर आउट

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बीच इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच मैच की शुरुआत हो रही है। मैनचेस्टर के मैदान पर शुक्रवार से शुरु हो रहे आखिरी टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जहां वेस्टइंडीज की टीम के पास 1988 के बाद पहली बार विदेशी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है तो वहीं इंग्लैंड की टीम के पास अपने वापसी करने का रिकॉर्ड बरकरार रखने का मौका है।

साउथैम्पटन के मैदान पर वेस्टइंडीज ने पहला टेस्ट मैच 4 विकेट से जीता तो वहीं इंग्लैंड की टीम ने ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर 113 रनों से जीत हासिल कर 3 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी की। वेस्टइंडीज के लिये केमार रोच ने जबरदस्त शुरुआत करते हुए पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज डॉमनिक सिब्ले को आउट कर दिया और महज 1 रन पर आउट कर दिया।
आर अश्विन का खुलासा, बताया- करियर में कभी क्यों नहीं कर पाये रिकी पोन्टिंग को आउट
वहीं इंग्लैंड के कप्तान जो रूट लगातार दूसरे मुकाबले में शानदार प्रदर्शन कर पाने में नाकाम रहे और महज 17 रन पर रोस्टन चेज ने रन आउट करके उन्हें वापस पवेलियन भेज दिया। लंच तक इंग्लैंड की टीम ने 27 ओवर में 2 विकेट खोकर 66 रन बना लिये हैं।
उल्लेखनीय है कि मैच के पांचों दिन बादलों की आवाजाही लगी रहेगी और इस दौरान कभी-कभी बारिश भी हो सकती है। चौथे दिन भारी बारिश का अनुमान है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार युनूस का मानना है कि ओल्ड ट्रैफर्ड की पिच का मिजाज बदल गया है। पिछले टेस्ट मैच के बाद संभव है कि यहां स्पिनर्स का भी अहम रोल हो।
रिकॉर्ड की बीत करें तो वेस्टइंडीज की टीम ने 1988 के बाद से इंग्लैंड में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीता है और 1995 के बाद कैरिबियाई टीम विदेशी सरजमीं पर केवल तीन बार ही टेस्ट की पहली पारी में बढ़त बना पाई है।
ENG vs PAK: पाकिस्तान टीम से जुड़ेंगे मोहम्मद आमिर, कोरोना टेस्ट में आये नेगेटिव
आंकड़ों की बात करें तो इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम ने एक साथ 159 मैच खेले हैं जिसमें से इंग्लैंड की टीम ने 50 बार जीत हासिल की है तो वेस्टइंडीज की टीम ने 58 बार जीत हासिल की है वहीं 51 बार मैच ड्रॉ हुआ है।
प्लेइंग इलेवन
इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, डोम सिबली, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, डोम बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।
वेस्टइंडीज: क्रेग ब्रेथवेट, जॉन कैंपबेल, शाई होप, शमराह ब्रूक्स, रोस्टन चेज, जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डॉवरिच (विकेटकीपर), जेसन होल्डर (कप्तान), रकीम क्रॉनवेल, केमर रोच, शेन गैब्रियल।

अन्य समाचार