बौंसी के चिकित्सक दंपती सहित 10 पॉजिटिव

बांका। एनएमएम के संविदा चिकित्सा कर्मियों की हड़ताल समाप्ति के बाद शुक्रवार को सदर अस्पताल में कोरोना सैंपल की जांच का काम तीन दिन बाद शुरू हो गया। रैपिड किट और ट्रूनेट मशीन से 50 लोगों की सदर अस्पताल में कोरोना जांच की गई। इसमें 10 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। बौसी प्रखंड के वभनगामा निवासी एक युवक कोरोना संक्रमित होने के कारण भागलपुर रेफर किया गया था, जहां मायागंज अस्पताल में इलाज के दौरान शुक्रवार रात में उसकी मौत हो गई।

इसमें बौंसी के शिशु रोग विशेषज्ञ चिकित्सक दंपती प्रमुख रूप से शामिल हैं। इसके अलावा दो प्रशासनिक अधिकारी और कर्मी के भी पॉजिटिव होने की बात सामने आ रही है। इसकी दोबारा जांच हो रही है, जिसकी रिपोर्ट शनिवार को मिलेगी। एक पॉजिटिव अमरपुर बाजार के भगत टोला में सामने आया है। इसके अलावा ककवारा में भी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बांका की टीम ने जांच के लिए सैंपल लिया है। हड़ताल समाप्ति के बाद शुक्रवार को डीएम सुहर्ष भगत, एसपी अरविद कुमार गुप्ता बड़ी संख्या में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ अस्पताल की व्यवस्था का हाल लेने पहुंचे। डीएम ने सिविल सर्जन को सदर अस्पताल में अविलंब वेंटिलेटर की सुविधा बहाल करने का निर्देश दिया। अभी दो वेंटिलेंटर मरीजों की सुविधा के लिए उपलब्ध रहेगा। इसके अलावा सदर अस्पताल के पास 40 ऑक्सीजन सिलेंडर मौजूद होने की जानकारी मिली। डीएम ने ऑक्सीजन भरने की मशीन सदर अस्पताल में ही लगवाने का निर्देश दिया। मौके पर डीएम ने समाहरणालय के कर्मियों की जांच के लिए सैंपलिंग कराया।
-----------------------
करहरिया के लोगों ने सैंपल देने से किया इन्कार
शहरी आबादी के करहरिया मुहल्ला में दो दर्जन से अधिक पॉजिटिव केस सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। शुक्रवार को पीएचसी की मेडिकल टीम संदिग्ध लोगों की सैंपलिग के लिए करहरिया मुहल्ला पहुंची, लेकिन लोगों ने अपना सैंपलिग कराने से इन्कार कर दिया। मुहल्ला के लोगों ने मेडिकल टीम से कहा कि वे सभी अपने में कोरोना पॉजिटिव मानकर घर में आइसोलेट हैं। किसी को बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है। ऐसे में कुछ लोगों का सैंपल लेकर इसमें कुछ को पॉजिटिव बता देने से मुहल्ला में और दहशत फैल जाएगा।
---------------------
कोट
सदर अस्पताल में कोरोना को लेकर चिकित्सा सुविधा बढ़ायी जा रही है। तत्काल दो वेंटिलेटर लगाने के लिए कहा गया है। ऑक्सीजन सिलेंडर पर्याप्त संख्या में उपलब्ध रखना है। इसके अलावा सैंपलिग किट और ट्रूनेट मशीन से जांच की जानकारी लेकर आवश्यक निर्देश दिया गया है।
सुहर्ष भगत, जिलाधिकारी

अन्य समाचार