प्रधानमंत्री सभी मंत्रियों के साथ 27 तारीख को करेंगे बैठक,कोरोना की नाजुक स्थिति पर करेंगे चर्चा

नई दिल्ली:देश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच खबर आई है कि पीएम मोदी देश में कोरोना की स्थिति का पर 27 जुलाई को एक बार फिर से सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करने वाले हैं।

वहीं 27 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से नोएडा, कोलकाता और मुंबई में भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के तीन नए उच्च-थ्रूपुट प्रयोगशालाओं का उद्घाटन करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ, ममता बनर्जी और उद्धव ठाकरे भी वर्चुअल कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।
बैठक में मौजूद रहेंगे ये लोगदेश में कोरोना के हालात की समीक्षा करने के लिए हो रही इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी मौजूद रहेंगे।
इनके साथ ही सूत्रों की मानें तो सभी मुख्यमंत्रियों के साथ स्वास्थ्य मंत्री, राज्य के चीफ़ सेक्रेटेरी, स्वास्थ सचिव भी मौजूद हो सकते हैं। जिससे बारीकियों से सभी पहलू को बारे में बात की जा सकें।
पीएम मोदी की होगी ये 7वीं बैठकआपको बता दें कि कोरोना वायरस के बाद पीएम मोदी लगातार कई बार देश के हर राज्यों के हालात के बारे में जानने के लिए सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बार पीएम मोदी की कोरोना काल की ये 7वीं बैठक होगी। इस मीटिंग में अनलॉक डाउन 2 के बाद की रणनीति पर मंथन किया जाएगा कि देश से इस वायरस को कैसे खत्म किया जाए।
कोरोना के गिरफ्त में दिल्लीदिल्ली सरकार (Delhi Government) के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, बीते 24 घंटे में राजधानी में 1,025 नए कोरोना के मामले दर्ज हुए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या 1,28,389 हो गई है। वहीं एक दिन में 32 लोगों ने अपनी जान गवां दी। जबकि 24 घंटों में 1,866 मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं।
राजधानी में कुल 13,681 एक्टिव केसबुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या कुल 3,777 हो गई। हालांकि राहत की बात ये है कि यहां कोरोना को मात देकर स्वस्थ होने वालों की संख्या 1,10,931 पहुंच गई है। बुलेटिन के अनुसार, राज्य में फिलहाल 13,681 लोगों का संक्रमण का इलाज चल रहा है।

अन्य समाचार