कोरोना के गंभीर मरीजों को अब इलाज के लिए नहीं जाना पड़ेगा दरभंगा : डीएम

बलिया (बेगूसराय) : बलिया अनुमंडलीय अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। जिसमें 50 बेड सांस में तकलीफ वाले मरीजों के लिए बनाई है।

यहां 24 घंटे ऑक्सीजन की व्यवस्था रहेगी। जबकि 50 बेड अलग से कोरोना से संबंधित अन्य मरीजों के लिए रखी गई है। कुल सौ बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। उक्त बातें बलिया अनुमंडलीय अस्पताल में कोविड-19 केयर सेंटर का शुक्रवार को निरीक्षण के पश्चात जानकारी देते हुए डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहीं। उन्होंने कहा कि पहले इस प्रकार के रोगियों को बेहतर इलाज के लिए पटना या दरभंगा भेजा जाता था। अब यह व्यवस्था अपने जिले में ही बेगूसराय सदर अस्पताल और बलिया अनुमंडलीय अस्पताल में उपलब्ध हो गई है। बहुत ज्यादा क्रिटिकल मामला सामने आने पर ही वैसे कोरोना संक्रमित रोगी को बेगूसराय से बाहर रेफर किया जाएगा। इससे पूर्व डीएम अरविद कुमार वर्मा एवं एसपी अवकाश कुमार अस्पताल के ऊपरीतल में कोरोना संक्रमित के लिए बनाए गए आइसोलेशन वार्ड के सभी कमरों का आधे घंटे तक निरीक्षण किया एवं व्यवस्था की जानकारी अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक एसजेड रहमान से ली।
प्रशासन ने 72 घंटे के लिए बंद कराया बीहट बाजार यह भी पढ़ें
अभी 10 बेड ऑक्सीजन लगने वाले रोगियों के लिए तैयार कर लिया गया है। 40 बेड बहुत जल्द तैयार कर लिया जाएगा।
डीएम ने बताया कि जिला के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एंटी रेजिन किट से कोरोना संक्रमित रोगियों की जांच करने का काम शुरू कर दिया गया है। डीएम ने कहा कि जिला में कंट्रोल रूम कोविड-19 से संबंधित स्थापित किया गया है। रोगी किसी भी प्रकार की जानकारी लेने के लिए कंट्रोल रूम के टेलीफोन नंबर 06243-222835 पर संपर्क कर सूचना दे सकते हैं। निरीक्षण के समय डीपीएम शैलेश चंद्रा, बलिया एसडीओ डॉ. उत्तम कुमार, एएसपी सह बलिया डीएसपी अंजनी कुमार, बीडीओ विकास कुमार, थानाध्यक्ष राजेश कुमार राय एवं कई स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार