WhatsApp चैटिंग को जीमेल पर सेव करे, जानें आसान तरीका..

Save WhatsApp chatting on Gmail: WhatsApp चैटिंग को जीमेल पर सेव करे, जानें आसान तरीका..

इशारे से पानी मांगकर बच्चे की तरह पीती है यह प्यासी गिलहरी, देखिए Viral Video..
Save WhatsApp chatting on Gmail: WhatsApp के विश्व में 150 करोड़ से ज्यादा उपयोगकर्ता है। WhatsApp चैटिंग के अलावा यह फोटो और विडियो शेयरिंग की सुविधा देता है। इतना ही नहीं, इसके जरिए उपयोगकर्ता अपने फ्रेंड्स और फैमिली मेंबर्स को विडियो और ऑडियो कॉल भी कर सकते है। वॉट्सऐप चैटिंग के दौरान शेयर किए गए मेसेज कई बार काफी जरूरी होते हैं और उन्हें हमेशा सेव रखना होता है। डिलीट होने के कारण यह परेशानी का कारण बन सकता है। हालांकि, अब आपको इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है। वॉट्सऐप अपने यूजर्स को एक खास फीचर देता जिससे की आप अपने चैट हिस्ट्री को जीमेल में सेव और एक्सपोर्ट कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे-
अगर आप भी गूगल की ट्रैकिंग से बचना चाहते है तो अपनाइए ये आसान टिप्स..
Click Here For Free Test Series For SSC, Bank, Railway - Join Us Now
Save WhatsApp chatting on Gmail
- फोन में वॉट्सऐप ओपन करें। - ऐप में ऊपर दाईं तरफ दिए गए तीन डॉट्स पर टैप करें। - सबसे लास्ट में दिए गए सेटिंग्स ऑप्शन में जाएं। - अकाउंट्स के नीचे दिए गए चैट्स सेक्शन में जाएं। - अब सबसे नीचे दिए गए चैट हिस्ट्री ऑप्शन पर टैप करें। - यहां सबसे ऊपर दिए गए Export chat पर टैप करें। - टैप करते ही आपके सामने पूरी चैट लिस्ट ओपन हो जाएगी। - जिस कॉन्टैक्ट की चैट हिस्ट्री को सेव और एक्सपोर्ट करना चाहते हैं उसे सिलेक्ट करें। - ऐसा करते ही आपको Without Media और Include Media का ऑप्शन मिलेगा। - अगर आप चैट को मीडिया फाइल्स के साथ सेव करना चाहते हैं तो Include Media सिलेक्ट करें।
- मीडिया फाइल के साथ आप 10 हजार चैट और बिना मीडिया फाइल्स के 40 हजार चैट को एक्सपोर्ट कर सकते हैं। - ऐसा करने का बाद वॉट्सऐप आपसे चैट शेयर करने का एक ऑप्शन सिलेक्ट करने को कहेगा। - यहां आपको जीमेल सिलेक्ट कर अड्रेस में अपना ईमेल आईडी एंटर करना है। - यह चैट अब आपके ईमेल इनबॉक्स में .txt फॉरमैट में पहुंच जाएगी। और आपकी Whatsapp चैट सेव हो जाएगी।
चमकदार बालो के लिए घर पर ऐसे बनाएं हेयर सीरम, जानें..

अन्य समाचार