ENG vs WI 3rd test: बटलर और पोप ने इंग्लैंड को संभाला, जानें कैसा रहा पहले दिन का हाल

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज़ के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ का अंतिम टेस्ट खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए हैं. युवा बल्लेबाज़ ओली पोप 91 और विकेटकीपर बल्लेबाज़ जोस बटलर 56 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं. आइये जानें तीसरे टेस्ट के पहले दिन क्या कुछ हुआ.

इंग्लैंड ने की खराब शुरुआत
पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी इंग्लैंड ने सिर्फ एक रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज़ डोम सिब्ले का विकेट गवा दिया. सिब्ले खाता खोले बिना ही कीमर रोच की गेंद पर पगबाधा आउट हुए. इसके बाद 47 रन के स्कोर पर कप्तान जो रूट 17 रन बनाकर रन आउट हो गए. वहीं दूसरे टेस्ट में गज़ब का प्रदर्शन करने वाले बेन स्टोक्स तीसरे टेस्ट की पहली पारी में सिर्फ 20 रन ही बना सके. हालांकि, ओपनर रोरी बर्न्स ने अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन वह भी 57 रन के निजी स्कोर पर रोशटन चेज़ का शिकार बने. इस तरह इंग्लैंड ने एक वक्त सिर्फ 122 रनों पर ही अपने चार विकेट गवां दिए थे.
पोप और बटलर ने इंग्लैंड को संभाला
मुश्किल में फंसी इंग्लैंड को ओली पोप और जोस बटलर ने संभाला. पोप 142 गेंदो में 11 चौकों की मदद से 91 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं. टेस्ट क्रिकेट में पोप का ये चौथा अर्धशतक है. वहीं जोस बटलर पांच चौकों और दो छक्कों की बदौलत 56 रन बनाकर खेल रहे हैं. यह दोनों बल्लेबाज़ अब तक पांचवें विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी कर चुके हैं.
रोच और चेज़ को मिली सफलता
वेस्टइंडीज़ के लिए कीमर रोच ने दो और रोशटन चेज़ ने एक विकेट लिया. इन दोनों गेंदबाज़ के अलावा वेस्टइंडीज़ के सभी बॉलर विकेटलेस रहे. वेस्टइंडीज़ की तरफ से इस मैच में भारी भरकम स्पिनर रहकीम कॉर्नवॉल को मौका दिया गया. 140 किलो के इस गेंदबाज़ ने पहले दिन 21 ओवर गेंदबाज़ी की, लेकिन उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लगी.
एकसाथ एक्शन में दिखेंगे एंडरसन और ब्रॉड
इंग्लैंड ने इस टेस्ट में तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को एकसाथ खिलाने का फैसला लिया. वहीं, जोफ्रा आर्चर की भी टीम में वापसी हुई. लंबे वक्त के बाद ब्रॉड और एंडरसन की जोड़ी एकसाथ एक्शन में दिखेगी. इन दोनों ही गेंदबाज़ों ने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए अद्भुत प्रदर्शन किया है.
ENG Vs WI 3rd Test: वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, दोनों टीमों में हुए बदलाव
अनिल कुंबले ने शेयर किया पारी में 10 विकेट लेने का किस्सा, बताया श्रीनाथ ने कैसे की थी मदद

अन्य समाचार