ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए एमएसके प्रसाद ने चुनी अपनी 26 सदस्यीय टीम, लेकिन नहीं दी धोनी को जगह

भारतीय क्रिकेट टीम यूएई में आईपीएल खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होगी, जहां पहले चार मैचों की टेस्ट सीरीज, उसके बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. हालांकि सीरीज के शुरू होने से पहले टीम को 14 दिन प्रथकवास में रहना होगा. बता दें कि पूर्व भारतीय मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की 26 सदस्यीय टीम का चुनाव किया. उन्होंने यह भी कहा कि भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बड़ा दल भेजना चाहिए.

प्रसाद ने यह भी कहा कि भारतीय टीम के मुख्य खिलाड़ियों के साथ इंडिया ए के खिलाड़ियों को भी इस दल में भेजना चाहिए. एमएसके प्रसाद ने जो 26 सदस्यीय टीम चुनी है, उसमें उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को शामिल नहीं किया. उन्होंने बड़ा दल भेजने के पीछे की वजह बताते हुए कहा कि इंग्लैंड में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए जहां पाकिस्तान ने 29 खिलाड़ियों का दल भेजा है. वहीं वेस्टइंडीज की टीम में 26 खिलाड़ियों का बड़ा दल है.
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 3 दिसंबर से होगी, दूसरा टेस्ट मैच 11 दिसंबर से खेला जाएगा. तीसरा टेस्ट मैच मेलबर्न में 26 दिसंबर से और आखिरी मुकाबला 3 जनवरी 2021 से शुरू होगा. स्ट सीरीज के खत्म होने के बाद अगले साल 12 से 17 जनवरी तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी.
एमएसके प्रसाद द्वारा चुनी गई 26 सदस्यीय टीम
ओपनर्स- रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुलमिडिल ऑर्डर बैट्समैन- विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यरविकेटकीपर- ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहास्पिनर्स- आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, शाहबाज नदीम, राहुल चाहर, कुलदीप यादवऑलराउंडर- हार्दिक पांड्यातेज गेंदबाज- ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, नवदीप सैनी, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर(लिमिटेड ओवर क्रिकेट के गेंदबाज- दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, क्रुणाल पांड्या)

अन्य समाचार