दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्पिनर इमरान ताहिर ने की बाबर आज़म की तारीफ, जानिए क्या कुछ कहा है

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज स्पिनर इमरान ताहिर ने पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज़ और लिमिटेड ओवर के कप्तान बाबर आज़म को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक करार दिया है. ताहिर का मानना है कि बाबर ने पिछले कुछ वक्त में अद्भुत प्रदर्शन किया है और वह पाकिस्तान टीम का नेतृत्व करने के लिए सबसे सही खिलाड़ी हैं. बता दें कि ताहिर ने पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. हालांकि, आईपीएल में वह इस साल भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते दिखाई देंगे.

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं बाबर आज़म- ताहिर
क्रिकेट पाकिस्तान ने ताहिर के हवाले से लिखा, "बाबर आज़म की कप्तानी वाली मौजूदा पाक टीम काफी युवा है और मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं. मेरा मानना है कि बाबर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं. पिछले कुछ वक्त में उनका प्रदर्शन अद्भुत रहा है. वह युवा खिलाड़ियों से घिरे हुए हैं. युवा खिलाड़ी खेल में काफी प्रयास करते हैं. मेरा अनुभव कहता है कि वह भविष्य में अच्छा करेंगे, लेकिन अगर वह कुछ मैच हारते हैं तो उन्हें प्रयास करते रहने के लिए भी तैयार रहना चाहिए."
इंग्लैंड दौरे पर है पाक टीम
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान टीम इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर है. इस टूर पर वह अगले महीने तीन-तीन मैचों की टी20 और टेस्ट सीरीज़ खेलेगी. फिलहाल इस वक्त वो इंग्लैंड में बायो सिक्योर माहौल में अभ्यास कर रही है. टी20 सीरीज़ में बाबर आज़म और टेस्ट सीरीज़ में अज़हर अली टीम का नेतृत्व करेंगे.
अक्सर विराट कोहली से होती है बाबर आज़म की तुलना
गौरतलब है कि बाबर आज़म की तुलना अक्सर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से होती है. हालांकि, बाबर को कोहली से उनकी तुलना पसंद नहीं है. बाबर का मानना है कि उनकी तुलना कोहली के बजाय पूर्व पाकिस्तानी दिग्गजों से होनी चाहिए. पिछले कुछ सालों से बाबर आज़म तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान की ओर से लगातार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज़ रहे हैं. टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ हैं. वहीं वनडे में वह तीसरे और टेस्ट में छठे पायदान पर हैं. बाबर डेब्यू वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले एशियन बल्लेबाज़ भी हैं.
ENG vs WI 3rd test: बटलर और पोप ने इंग्लैंड को संभाला, जानें कैसा रहा पहले दिन का हाल
अनिल कुंबले ने शेयर किया पारी में 10 विकेट लेने का किस्सा, बताया श्रीनाथ ने कैसे की थी मदद

अन्य समाचार