ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 26 क्रिकेटरों की टीम का हुआ सिलेक्शन, धोनी अब भी बाहर रहे

Msk प्रसाद द्वारा चुनी टीम की खास बात यह है कि इसमें भारत के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को कोई भी स्थान नहीं मिला है।  बता दें कि पूर्व सिलेक्टर ने बड़ा दल भेजने के लिए इसलिए कहा है क्योंकि इंग्लैंड में को विभाजित -19 प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए जहां पाकिस्तान ने 29 खिलाड़ियों की टीम के साथ पहुंच गया है वहीं वेस्टइंडीज की टीम में भी 26 खिलाड़ी के रूप में पहुंचेगी।

बता दें कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 3 दिसंबर से ब्रिसबेन में होगी, वहीं दूसरा टेस्ट मैच 11 दिसंबर से एडहेड में, तीसरा टेस्ट मैच मेलबर्न में 26 दिसंबर से जबकि आखिरी टेस्ट मैच की शुरुआत 3 जनवरी 2021 में सिडनी में होगी। ।  टेस्ट सीरीज के खत्म हो जाने के बाद अगले साल 12 से 17 जनवरी के बीच दोनों देशों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का मुकाबला होगा।
पूर्व मुख्य चयनकर्ता प्रसाद को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की टेस्ट श्रृंखला शुरू होने से पहले 14 दिन के अनिवार्य पृथकत्व के कारण बीसीसीआई वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की तरह ही बड़ी टीम भेजने के लिए बाध्य हो सकती है।
Msk प्रसाद ने जो अपनी पसंदीदा 26 सदस्यीय टीम ऑफर में ओपनर्स के लिए रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल को रखा गया है तो वहीं मिडिल सर्विस बैट्समैन के स्थान पर विराट कोहली (कप्तान, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर को शामिल किया गया है। तो उन्होंने विकेटकीपर के लिए ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा को चुना है। स्पिनर्स बालिंग के लिए उन्होंने आरवरिन, रविंद्र जडेजा, शाहबाज नदीम, राहुल चाहर, कुलदीप यादव पर भरोसा जताया है, जिसमें ऑलराउंडर के लिए हार्दिक पांड्या को महत्वपूर्ण भूमिका दी हैं। तो वहीं तेज गेंदबाजों के तौर पर ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, नवदीप सैनी, खलील अहमद और शार्दुल ठाकुर निश्चित रूप से गया है। लिमिटेड ओवर क्रिकेट के गेंदबाज- दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, क्रुनाल पांड्या को शामिल किया गया है।
दोस्तों पोस्ट अच्छी लगी तो चैनल को लाइक, शेयर और सब्सक्राइब करें।

अन्य समाचार