एक दिन में 31 मरीज मिलने से संक्रमितों की संख्या हुई 470



किशनगंज। जिले में शनिवार को रिकॉर्ड 31 मरीज मिले। इनमें से जिला मुख्यालय के 10 और ठाकुरगंज प्रखंड क्षेत्र के 21 संक्रमित मरीज शामिल हैं।
शुक्रवार की देर शाम को आए रिपोर्ट में पांच मरीजों को भी जोड़ दें तो यह आंकड़ा 36 हो जाएगा। संक्रमण का हाल यह है कि सदर अस्पताल में कोरोना जांच करने वाला चार कर्मी ही संक्रमित हो गए हैं। जिसमें तीन तकनीशियन व एक एनएम है। इसके अलावा सदर अस्पताल के एक पुरुष व एक महिला चिकित्सक भी संक्रमित हैं। जिला में अब तक 7159 का सैंपल लिया जा चुका है जिसमें 470 पॉजिटिव केस आ चुका है। जिसमें से 324 स्वस्थ हो चुके हैं। हालांकि अब तक पांच संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है।
स्वास्थ्यकर्मियों के बीच फैल रहे संक्रमण से अस्पताल में भय व्याप्त यह भी पढ़ें
शुक्रवार को जारी रिपोर्ट में एक बैंक कर्मी की पत्नी भी संक्रमित हुई हैं। बैंक कर्मी कुछ दिन पूर्व संक्रमित हुए थे, जिनके संपर्क में आने से पत्नी भी संक्रमित हो गई। वहीं दूसरी ओर 31 मरीजों में ठाकुरगंज प्रखंड के 21 व शहरी क्षेत्र में 10 मरीज शामिल हैं। इसके अलावा शुक्रवार रात को पांच व दोपहर को 20 संक्रमित मरीज मिले। यानी शुक्रवार को 25 संक्रमित मरीज मिले। शुक्रवार और शनिवार को कुल 56 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं।
यह जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ. श्री नंदन ने बताया कि संक्रमित तकनीशियन व एनएम के हो जाने से जांच प्रभावित नहीं हो, इसके लिए दूसरे तकनीशियन को प्रतिनियुक्त कर दिया गया है। संक्रमित तकनीशियन, एनएम और चिकित्सक को आइसोलेट कर दिया गया है।
प्रतिदिन 195 की होगी जांच :
जिले में अब प्रतिदिन 195 की जांच स्वास्थ्य विभाग करेगी। इसके लिए प्रखंड स्तर से लेकर सदर अस्पताल तक में जांच किया जाएगा। जिला के सभी पीएचसी छत्तरगाछ और बेलवा पीएचसी को छोड़कर सभी पीएचसी में 25-25 संक्रमित मरीजों का प्रतिदिन जांच किया जाएगा। इसके अलावा सदर अस्पताल में 50 लोगो का प्रतिदिन जांच किया जाएगा। वर्तमान में सदर अस्पताल में 40 लोगों की जांच प्रतिदिन हो रही है।

Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार