बड़ी खबर: एक बार फिर संपूर्ण देश में लगने जा रहा है लॉकडाउन, सरकार ने दिए यह बड़े संकेत।

हाल फिलहाल में केंद्र सरकार ने तेलंगाना, बिहार, आसाम एवं उड़ीसा सहित कुल 9 राज्यों को यह आदेश था कि वें अपने राज्यों की जांच में तेजी लाएं। 

ऐसे में एक बार और लॉकडाउन लगने की संभावना बढ़ जाती है। 
क्या है लॉक डाउन होने के संकेत?
सूत्रों के अनुसार नरेंद्र मोदी एक बार और नई बैठक करने जा रहे हैं। इस बैठक में अनलॉक -2 रणनीति के अगले चरण पर चर्चा होने की संभावना है। 27 जुलाई को, प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से नोएडा, कोलकाता और मुंबई में भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) की तीन नई उच्च-थ्रूपुट प्रयोगशालाओं का भी उद्घाटन करेंगे।
सूत्रों के अनुसार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एवं हमारे सबसे पसंदीदा और चाहिता मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ। जहां तक की है आपको याद होगा कि, इस बैठक से पहले हमारे पीएम नरेंद्र मोदी ने 16 एवं 17 जून को कोरोना पर एक विशेष बैठक की थी। जिसमें अलग अलग राज्य के मुख्यमंत्री शामिल थे।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, बंगाल की मुख्यमंत्री एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ एक आभासी मीटिंग करेंगे। सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह एवं हमारे स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन शामिल रहेंगे। मुख्य सचिव के साथ मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव भी मौजूद रहेंगे। राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह सातवीं बैठक है।
इन पुख्ता और सटीक सबूतों से यह साफ पता चलता है कि पीएम मोदी लॉकडाउन को बढ़ा सकते हैं। क्योंकि यहां हाल फिलहाल में ना ही उत्तर प्रदेश की कोरा से हालत ठीक है और ना ही बंगाल और ना ही महाराष्ट्र। एवं इसके साथ-साथ बिहार की भी हालत कोरोना के कारण बिगड़ गई है। जिस कारण पीएम मोदी एक बड़े कदम उठा सकते हैं। यानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लॉकडाउन को बढ़ा सकते हैं। यदि आपको यह जानने में रूचि है कि लोक डाउन कितने दिन तक लग सकता है तो हमारे साथ बने रहे।

अन्य समाचार