मुजफ्फरपुर में संक्रमण से बचाव को 34 जगहों पर बना कंटेनमेंट जोन, मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारी करेंगे गश्त

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Coronavirus Muzaffarpur News Update: कोरोना संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए जिले में 34 जगहों पर कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इन सभी इलाकों में बांस-बल्ला से बैरिकेडिंग कर प्रतिबंधित क्षेत्र का बैनर प्रशासन ने लगाया है। साथ ही मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारियों की गश्ती के लिए ड्यूटी भी लगाई गई है। डीएम डॉ. चंद्रशेखर ङ्क्षसह ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में सख्ती बरतने का आदेश दिया गया है। सिर्फ आवश्यक सेवाओं का इन इलाकों में संचालन किया जाएगा।

बता दें कि संक्रमित मरीजों के बढ़ते केस देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के प्रस्ताव पर जिले में 34 जगहों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इसके तहत इन सभी जगहों पर शनिवार को कंटेनमेंट जोन बनाकर सील कर दिया गया। एसडीओ पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार ने कहा कि बनाए गए सभी कंटेनमेंट जोन में सख्ती बरतने का पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है। साथ ही मेडिकल टीम स्क्रीङ्क्षनग के साथ प्रत्येक घर से सैंपल लेने की भी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
इन इलाकों को बनाया गया कंटेनमेंट जोन
एसएसपी आवास के आसपास का क्षेत्र, पुलिस लाइन के आसपास, सीजेएम कार्यालय के आसपास, अहियापुर एसकेएमसीएच का क्षेत्र, बालूघाट, चंदवारा, दामोचक, गोलारोड, इमलीचट्टी वार्ड पांच का इलाका, डोकरामा, कलमबाग चौक, मालीघाट, अहियापुर मझौलिया, मुबारकपुर, शेरपुर, जीरोमाइल शेखपुर, मुशहरी वार्ड 15, कांटी के मोहना, कुढऩी के मधौल, मड़वन के फतेहपुर, पारू के दाउदपुर, असप्ताल चौक औऱ अस्पताल रोड, अतरदह, बैरिया, हरिहरपुर, बीबीगंज, साहू रोड चतुर्भुज राम मेमोरियल ट्रस्ट से दीपक सिनेमा रोड तक, सकरा प्रखंड के दुबहा, सरमस्तपुर, दुबहा बुजुर्ग और बोचहां प्रखंड के शांतिपुर, सर्फदीनपुर व दरहा सुस्ता को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

अन्य समाचार