राहुल का केंद्र पर निशाना: कोरोना की तरह चीन पर भी मेरी चेतावनी अनसुना कर रही सरकार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को केंद्र सरकार पर फ‍िर हमला बोला। उन्‍होंने आरोप लगाया कि सरकार ने पहले तो कोरोना वायरस को लेकर सचेत करते हुई कही गई मेरी बातों को अनसुना किया और अब वह चीन को लेकर भी ऐसा ही कर रही है। राहुल ने ट्वीट किया, ‘मैं कोरोना और अर्थव्यवस्था के बारे में सचेत करता रहा लेकिन मेरी चेतावनी को नहीं सुना गया। नतीजतन देश को भयानक आपदा का सामना करना पड़ रहा है।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, ‘मैं चीन के बारे में भी बार बार सचेत कर रहा हूं लेकिन वे अभी भी नहीं सुन रहे हैं।’ राहुल ने कल भी कहा था कि पूरे समय राजनीति में मशगूल रहने की वजह से चीनियों को माकूल जवाब देने का सरकार के पास कोई स्पष्ट नजरिया नहीं है।
मौजूदा वक्‍त में राहुल पूर्वी लद्दाख में चीनी घुसपैठ पर वीडियो संवाद कर रहे हैं। राहुल गांधी कल कहा था कि मैं जानता हूं कि प्रधानमंत्री प्रतिद्वंद्वी हैं। मेरी जिम्मेदारी उनसे सवाल पूछने की है और यह मेरा दायित्व है कि मैं प्रश्न पूछते हुए उन पर दबाव डालूं ताकि वो काम करें। राहुल ने यह भी कहा था कि भारत में संतुलन बिगड़ रहा है क्योंकि राजनीति में दिन भर पूरे समय भारतीय आपस में लड़ रहे हैं।
राहुल गांधी ने बीते मार्च महीने की शुरुआत में संसद परिसर में कहा था कि कोरोना वायरस के संकट को लेकर सरकार को तत्काल कदम उठाने चाहिए। उन्‍होंने कहा था कि आगे आर्थिक सुनामी आने वाली है। सरकार को इससे निपटने की तैयारी करनी होगी। हाल ही में भाजपा ने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी सेना का मनोबल गिरा रहे हैं। भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कहा था कि राहुल तथ्यों में कमजोर और कीचड़ उछालने में मजबूत बयान देकर सियासत करते हैं।

अन्य समाचार