राजगीर में 29 की जांच में तीन मिले पॉजिटिव

संवाद सहयोगी, राजगीर : अनुमंडलीय अस्पताल राजगीर परिसर स्थित पीएचसी में रैपिड एंटीजन किट से शनिवार को कुल 29 लोगों की जांच की गई। जिसमें तीन पॉजिटिव मिले। दो अशोक नगर तथा एक गंजपर के मरीज हैं। इस प्रकार से इस विधि द्वारा जांच में अब तक राजगीर क्षेत्र में कुल 19 पा•ाटिव पाए गए।

उधर राजगीर में कोविड 19 संक्रमण के बढते खतरे को देखते हुए शहर के कई मोहल्ला को प्रशासन ने सील कर दिया है। बांस बल्ली से घेराबंदी कर उस मोहले से लोगों को निकास और प्रवेश को बंद कर दिया है। ताकि लोग अपने घरों में हीं रहें। हलांकि एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए इन लोगों को अभी तक टीसीआर टेस्ट नहीं हो पाया है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा0 उमेश चन्द्रा ने बताया कि इन लोगों का टीसीआर की आवश्यकता नहीं है। जो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्हें होम क्वरंटाइन में रहने की सलाह दी गई है। चिकित्सक प्रत्येक दिन उनका रूटीन जांच करेंगे और संबंधित दवा देंगे।
हर हाल में हासिल करें 330 नमूनों की जांच का लक्ष्य : डीएम यह भी पढ़ें
---------------------
राजगीर में बनाया गया 30 बेड का आइसोलेशन सेंटर
राजगीर में 30 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाया गया हैं । यह आइसोलेशन सेंटर सम्राट अशोक भवन वैतरणी रोड में बनाया गया है। डा0 चन्द्रा ने बताया कि इस आसोलेशन सेंटर में वेंटिलेटर नहीं परंतु ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई है। अगर किसी को वेंटिलेटर की आवश्यकता महसूस हुई तो उसे पावापुरी या पटना भेजा जाएगा।
-------------------
चंडी में 10 लोगों के एंटीजन किट जांच में एक पॉजिटिव
संवाद सूत्र, चंडी चंडी में शनिवार को 10 लोगों को एंटीजन किट से जांच में 1 कोरोना पॉजिटिव पाया गया। पॉजिटिव सालेपुर पंचायत के मानिक बिगहा के पूर्व से पॉजिटिव के नतनी है । 50 अन्य के जांच रिपोर्ट शनिवार को नहीं आ सकी। पॉजिटिव मिले लोगों को होम क्वारन्टाइन किया गया है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार