जानिए रियलमी 6आई के कुछ जबरदस्त फीचर्स

चाइनीज स्मार्ट फोन निर्माता कंपनी रियलमी ने अपना रियलमी 6आई बाज़ार में उतार दिया है। लो एंड बजट के सेगमेंट में आने वाला यह स्मार्ट फोन किस हद तक अपने प्रतिद्वंद्वियों को चुनौती दे सकता है और क्या हैं रियल मी के खास फीचर, आज हम इसी विषय पर बात करने जा रहे हैं।

डिस्पले
हमेशा की तरह शुरू करते हैं फोन की डिस्पले से। रियल मी 6 आई में आपको 6.5 इंच की एचडी+ डिस्पले दी गई है, जो 90 हर्ट्स के रिफ्रेश रेट के साथ आती है। जो इस सेगमेंट में शायद ही किसी दूसरे फोन में याद आती है। इसके अलावा डिस्पले की सुरक्षा के तौर पर गोरिला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन दी गई है।
कैमरा
बात अगर कैमरा की करें तो रियल मी 6 आई में पीछे की तरफ 4 और सामने की तरफ सिर एक ही कैमरा दिया गया है। सामने की तरफ 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है और पीछे की तरफ 48 मेगापिक्सल का मेन, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल का प्रोटरेट और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर दिया गया है। दोनों में से कोई भी कैमरा 4 के वीडियो को सपोर्ट नहीं करता है।
अन्य ज़रूरी फीचर्स
रियल मी 6 आई में आपको 4300 मिली अंपेरिर की बैटरी मिल जाती है जो 18 वाट के फास्ट चार्जर के साथ आती है। चार्जिंग के लिए टाइप सी पोर्ट दिया गया है। आपके डाटा की सुरक्षा के लिए फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है जो फोन के पिछले हिस्से पर है। साथ ही यह फोन फेस रिकोग्निसेशन के साथ आता है।
बात अगर इसके विकल्पों की करें तो 2 ही विकल्प मिलते हैं। जो 4जीबी 64जीबी और 6जीबी 64जीबी के विकल्प हैं। दोनों ही विकल्प में बस रैम का फ़र्क मिलता है। रोम आपको दोनों में बराबर ही मिलती है। जिनका प्राइस क्रमशः 12,999 और 14,999 रुपए रखा गया है। जो 4जीबी 64जीबी के विकल्प के लिए तो सही है परन्तु 6जीबी 64जीबी वाले विकल्प के लिए कहीं ना कहीं थोड़ा ज़्यादा है। दूसरे मोबाइल्स में आपको बड़े विकल्प रैम और रोम दोनों बढ़ा कर दिए जाते हैं

अन्य समाचार