ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए एम एस के प्रसाद ने चुनी 26 खिलाड़ियों की टीम, इन्हें दिया मौका

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एम एस के प्रसाद का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए बीसीसीआई को एक बड़े दल का चुनाव करना होगा. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया को चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी 20 मैचों की एक सीरीज खेलनी है. वहीं इस सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिंक गेंद के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच भी प्रस्तावित है. एम एस के प्रसाद का मानना है कि इस दौरे के लिए 26 खिलाड़ियों के स्क्वाड को भेजा जाता है, तो वो सही होगा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम-सीईओ निक हॉकले ने पहले ही साफ कर दिया है कि मेहमान टीम को 14 दिनों के क्वारंटाइन पीरियड से गुरजना होगा. वहीं एमएसके प्रसाद को लगता है कि आगामी दौरे के लिए कम से कम 26-सदस्यीय दल रखना एक अच्छा विचार हो सकता है. बता दें, मौजूदा समय में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच एक टेस्ट सीरीज खेली जा रही है और कोरोना के असर को देखते हुए वेस्टइंडीज ने 26-सदस्यीय भेजा है, जबकि इसके बाद इंग्लैंड पाकिस्तान का सामना करेगी और उसने भी 29 सदस्यीय दल भेजा है.
एम एस के प्रसाद ने कहा,"टीम प्रबंधन और सीनियर्स को उन युवाओं को देखने का मौका मिलेगा जो दरवाजे खटखटा रहे हैं. आप उन खिलाड़ियों पर भी नज़र रख सकते हैं, जो भविष्य में विभिन्न स्थानों के लिए संभावित खिलाड़ी हो सकते हैं. हम नेट बॉलर्स के ऊपर विश्वास नहीं दिखा सकते, इसलिए एक बड़ी टुकड़ी के साथ जाना आदर्श होगा क्योंकि हमें सभी खिलाड़ियों की सुरक्षा का आश्वासन दिया जा सकता है क्योंकि वे जैव-सुरक्षित वातावरण में रहेंगे." एम एस के प्रसाद ने आगे कहा,""कोई खिलाड़ी अगर कोरोना पॉजिटिव आता है, तो वो उस स्क्वाड से रिप्लेसमेंट को चुन सकते हैं, जिन्होंने जरूरी क्वारंटीन पीरियड को पूरा कर रखा हो."
कोरोना वायरस के असर के कारण बीते मार्च से ही टीम इंडिया मैदान से दूर हैं, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए खिलाड़ियों को चयन भी सेलेक्टर्स के लिए काफी मुश्किल होने वाला है. माना जा रहा है कि आईपीएल के प्रदर्शन के आधारा पर सीमित ओवरों के लिए खिलाड़ियों का चयन होगा.
एम एस के प्रसाद ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी टीम
सलामी बल्लेबाज: रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुलमिडिल-आर्डर: विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुबमान गिल, श्रेयस अय्यरविकेटकीपर: ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहास्पिनर: रविचंद्रन अश्विन, शाहबाज़ नदीम, राहुल चाहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहलऑलराउंडर: हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुनाल पंड्यापेसर्स: इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, नवदीप सैनी, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर

अन्य समाचार