ENG vs WI, 3rd Test: क्रिस वोक्स से करियर में सिर्फ दूसरी बार हुई ऐसी भूल, टीम को गंवाना पड़ा बड़ा मौका

इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर में तीसरा और निर्णायक टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मुकाबले के तीसरे दिन इंग्लैंड को 55वें ओवर में क्रिस वोक्स की एक गलती की वजह से बड़ा मौका गंवाना पड़ा। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर, शेन डाउरिच के साथ अर्धशतकीय साझेदारी पूरी कर चुके थे। इंग्लैंड इस जोड़ी को तोड़ नहीं पा रहा था।

इंग्लैंड को भुगतना पड़ा नो-बॉल का खामियाजा
इसी बीच क्रिस वोक्स की चौथी बॉल पर जेसन होल्डर का कैच ओली पोप ने लपक लिया। इंग्लैंड के खिलाड़ी विकेट मिलने का जश्न मनाने लगे, लेकिन ये गेंद नो-बॉल करार दे दी गई।
टेस्ट करियर में क्रिस वोक्स से दूसरी बार हुआ ऐसा
दरअसल क्रिस वोक्स का पैर लाइन से थोड़ा-सा आगे निकल गया था, जिसके चलते टीम को खामियाजा भुगतना पड़ा। ऐसा टेस्ट इतिहास में दूसरी बार ही था, जब क्रिस वोक्स की डिलीवरी को ओवर स्टैप के चलते नो-बॉल करार दिया गया हो।
NO BALL! ❌ Woakes gets Holder - a brilliant catch by Pope at midwicket - but the West Indies skipper is called back with Woakes having overstepped...#RedForRuth  #ENGvWI on SS Cricket  https://t.co/61YVS1UCjl  Over-by-over blog 
वेस्टइंडीज 197 पर ऑलआउट, इंग्लैंड के पास 172 रन की लीड
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने रोरी बर्न्स (57), ओली पोप (91), जोस बटलर (67) और स्टुअर्ट ब्रॉड (62) के दम पर 369 रन बनाए। इस पारी के साथ ब्रॉड इंग्लैंड के लिए टेस्ट में संयुक्त रूप से तीसरा सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज बने। ब्रॉड ने इस मैच में 33 गेंदों पर अर्धशतक जमाया। ब्रॉड ने 45 गेंदों की इस पारी में 9 चौके और 1 छक्के जड़े। वेस्टइंडीज की ओर से कीमार रोच को 4 विकेट हाथ लगे। उनके अलावा शैनन गैब्रियल-रोस्टन चेज ने 2-2, जबकि जेसन होल्डर ने 1 शिकार किया।
इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम तीसरे दिन पहली पारी में 197 रन पर सिमट गई। उसकी ओर से कप्तान जेसन होल्डर ने 46, जबकि शेन डाउरिच ने 37 रन बनाए। इंग्लैंड को इसी के साथ पहली पारी के आधार पर 172 रन की बढ़त मिली। मेजबान की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड ने 31 रन देकर छह विकेट लिए।

अन्य समाचार