एप्पल और वन प्लस के सस्ते फोन के लिए मुसीबत बन सकता है गूगल का यह नया फोन।

दिग्गज टेक कंपनी गूगल काफी समय से स्मार्टफोन की बिक्री कर रही है। पहले गूगल नेक्सस नाम से फोन बेचता था लेकिन नेक्सस डिवाइस को बहुत ज्यादा सफलता नहीं मिल सकी। बाद में गूगल ने पिक्सल सीरीज से फोन लॉन्च किए। पिक्सल सीरीज के फोन्स को लोगों ने पसंद भी किया। लेकिन 3a पिक्सल डिवाइस जिसकी कीमत थोड़ा कम रखी गई थी उनकी जबरदस्त बिक्री हुई। अब गूगल का पिक्सल 4a इन दिनों अपनी लॉन्चिंग को लेकर चर्चा में बना हुआ है।

पिक्सल 4a से जुड़े लीक्स के मुताबिक यह अब तक का सबसे सस्ता गूगल पिक्सल डिवाइस हो सकता है। एक रिपोर्ट में पिक्सल 4a के कुछ फीचर्स की जानकारी भी मिली है। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी तक इस स्मार्टफोन से जुड़ी लॉन्चिंग की कोई भी आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है।
पिक्सल 4a को गूगल स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर के साथ लॉन्च कर सकता है। इसे गीकबेंच लिस्टिंग में देखा गया है। Tom's Guide की ओऱ से शेयर की गई रिपोर्ट में कहा गया है कि गीकबेंच 5 (Geekbench 5) लिस्टिंग में LTE Pixel 4a स्नैपड्रैगन के मिडरेंज चिपसेट के साथ दिखा है। इस फोन में 5जी कनेक्टिविटी भी मिलने की उम्मीद है।
बेंचमार्क साइट पर मिले अंकआपको बता दें कि इससे पहले अगामी गूगल पिक्सल 4a स्मार्टफोन को बेंचमार्क साइट पर स्पॉट किया गया था। इस स्मार्टफोन को साइट पर सिंगल कोर में 551 अंक और मल्टी-कोर में 1,655 अंक मिले थे।
संभावित स्पेसिफिकेशनलीक रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल पिक्सल 4a में यूजर्स को चार जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज का सपोर्ट मिलेगा। गूगल के ऑप्टिमाइज्ड ओएस और कैमरा के चलते इस डिवाइस में शानदार परफॉर्मेंस मिल सकती है और 5.81 इंच के पंच होल डिस्प्ले के अलावा 12.2MP प्राइमरी और 8MP सेल्फी कैमरा मिल सकता है।
संभावित कीमतसामने आई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी गूगल पिक्सल 4ए स्मार्टफोन की कीमत 349 डॉलर (करीब 26,000 रुपये) के आस-पास रख सकती है। ऐसे में यह स्मार्टफोन एपल के आईफोन SE और वनप्लस नॉर्ड को कड़ी टक्कर दे सकता है।

अन्य समाचार