Apple कर सकता है 5.4 इंच डिस्प्ले साइज के साथ iPhone 12 सीरीज की लॉन्चिंग

एप्पल कंपनी (Apple) iPhone 12 सीरीज के लॉन्चिंग की तैयारी कर रही है. टेक दिग्गज कंपनी ने हाल ही में iOS 14 के तीसरे डेवलपर बीटा को जारी कर इस बात की जानकारी दी. यह आईफोन 5.4 इंच डिस्प्ले साइज के साथ लॉन्च किया जा सकता है, जो वर्तमान iPhone 11 सीरीज की तुलना में बहुत छोटा होगा.

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एप्‍पल का यह फोन काफी अर्फोडेबल भी हो सकता है. इससे पहले कंपनी इस साल आईफोन SE 2 लॉन्च कर चुकी है. अब कंपनी एक और कॉम्पैक्ट आईफोन लाने की तैयारी कर रही है. यह 2020 में लॉन्च किए जाने वाला तीसरा iPhone होगा.
960×2079 पिक्सल का रेजोल्यूशन
नया कॉम्पैक्ट डिस्प्ले वाला आईफोन iOS 14 बीटा वर्जन में नजर आया है. इस बीटा वर्जन में नए iPhone के अलावा डिस्प्ले जूम फीचर भी दिया गया है. कंपनी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, 5.4 इंच के आईफोन में 960×2079 पिक्सल का रेजोल्यूशन दिया जा सकता है.
नए आईफोन में जूम फीचर
9to5Mac के अनुसार, iOS 14 डेवलपर बीटा अपडेट में iPhone X, iPhone XS और iPhone 11 Pro में भी डिस्प्ले जूम फीचर का इस्तेमाल किया जा सकता है. एप्पल के ईकोसिस्टम में जूम डिसप्ले फीचर iPhone 6 के लॉन्च होने के समय से ही दिया जा रहा है. यह मुख्य रूप से बटन, आइकन और टेक्स्ट को बड़ा करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. सामान्य मोड से ज़ूम मोड में बदलने पर सिस्टम इंटरफेस पर सब कुछ बड़ा दिखाई देता है.
सभी को है लॉन्चिंग का इंतजार
मालूम हो कि जून 2019 में एप्पल के एनालिस्ट मिंग-ची कू (Ming-Chi Kuo) ने कहा था कि जल्द ही एप्पल 5.4 इंच के iPhone को लॉन्च कर सकता है. इसी के साथ iPhone 5G और 5.4 इंच के OLED डिस्प्ले पैनल सपोर्ट के साथ आ सकता है. कंपनी ने इससे पहले iPhone XS को 5.8 इंच डिस्प्ले के साथ लॉन्च कर चुकी है. सभी यूजर्स को iPhone 12 की लॉन्चिंग का इंतजार है. इसकी लॉन्चिंग सितंबर में होने की उम्मीद है.

अन्य समाचार