दिल्ली में CM केजरीवाल ने लॉन्च किया 'रोजगार बाजार' पोर्टल, जानें कैसे मिलेगी जॉब

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज 'रोजगार बाजार' नाम से एक पोर्टल लॉन्च किया है। इस पोर्टल के जरिए अब दिल्ली में रोजगार ढूढने वालों के लिए सुविधा होगी। वहीं जिन व्यापारियों को कर्मचारियों की जरूरत है वो लोग भी इस पोर्टल पर रजिस्टर कर सकते हैं जिससे उन्हें कर्मचारी मिलने में सहायता होगी।

ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और श्रम मंत्री गोपाल राय ने इस पोर्टल के विषय में जानकारी दी। इस पोर्टल पर लॉगइन करने के लिए गूगल पर जाकर jobs.delhi.govs.in सर्च करें। इसके बाद इसमें अपने डिटेल फिल करके खुद को रजिस्टर करें। नौकरी ढूढंने वाले और नौकरी देने वाले दोनो की सुविधा के लिए ये पोर्टल बनाया गया है।
We are launching 'Rozgaar Bazaar' today to bring Delhi's job seekers and employers on one platform. It will give a boost to the jobs market and the economy | LIVE https://t.co/MIjgsPPIxK
कोरोना को मात दे रही दिल्ली! मृत्यु दर में 44 प्रतिशत की कमी
पोर्टल की सेवा है मुफ्त- गोपाल राय दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय ने कहा कि वैसे तो नौकरी के लिए कई सारे प्राइवेट पोर्टल भी उपबल्ध हैं लेकिन वो फीस चार्ज करते हैं, ये सुविधा दिल्ली सरकार की ओर से मुफ्त शुरू की जा रही है। इसमें कोई भी बिचौलिया आपसे पैसे नहीं मांगेगा। अगर कोई ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।
दिल्ली मेट्रो के चौथे चरण का काम शुरू, खड़ा हुआ पहला पिलर
नौकरी देने और लेने वाले सभी करें रजिस्टर दिल्ली सरकार ने स्किल ट्रेनिंग देने वाले सभी संस्थानों से भी अनुरोध किया है कि वो इस पर रजिस्टर करे और अपने छात्रों की स्किल के अनुसार उनको जॉब दिलवाएं। वहीं व्यपारियों और इंडस्ट्रियलिस्ट लोगों से भी अपील की गई है कि उन्हें जिस भी प्रकार के कर्मचारियों की जरूरत है वो उस जॉब की डिटेल पोर्टल पर भरें ताकी अधिक से अधिक योग्य लोगों को इस पोर्टल के जिए नौकरी मिल सके और कंपनियों को योग्य कर्मचारी।
रेहड़ी पटरी वाले शुरू कर सकते हैं काम वहीं सीएम केजरीवाल ने ये जानकारी भी दी कि रेहड़ी पटरी वालों के लिए भी अब पाबंदी हटा दी गई है। इसके लिए दिल्ली सरकार ने बकायदा एक आदेश जारी किया है। अब रेहड़ी पटरी वाले भी अपना काम फिर से शुरू कर सकेंगे। सीएम केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन के कारण कई लोगों को अपना काम बंद करना पड़ा था, कई लोगों को पलायन करना पड़ा था। दिल्ली सबकी है और सब यहां पर रोजगार पाकर अपना जीवन यापन करेंगे।
चिम्पैंजी में पाए जाने वाले Virus से तैयार हुई वैक्सीन, लास्ट ट्रायल के रिजल्ट का हो रहा है इंतजार!
सिर्फ फेफड़ों को ही नहीं बल्कि दिमाग को अपनी गिरफ्त में लेता है कोरोना वायरस, जाने कैसे?
15 अगस्त तक COVAXIN आने के नहीं है आसार, विशेषज्ञों और डॉक्टर्स ने बताया कहां फंसा पेंच
कोरोना संकट के बीच आई ये लाइलाज बीमारी, इंसानों को बचाने के लिए घोड़ों को दी जाती है मौत

अन्य समाचार