महेंद्र सिंह धोनी या हाशिम अमला? जानें CSK के इमरान ताहिर ने किसे चुना कूलेस्ट प्लेयर

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी शानदार विकेटकीपर रहे हैं। उनकी फिटनेस, पावर हिटिंग, फिनिशर की भूमिका और कप्तान के रूप में सफलता फैन्स के जेहन में आज भी ताजा हैं। मैदान और मैदान के बाद उनकी कूलनेस और शांत स्वभाव भी अक्सर चर्चा का विषय रहा है। मैच किसी भी स्थिति में क्यों ना हो, धोनी का स्वभाव और व्यवहार एक-सा रहता है। धोनी एक साल से ज्यादा समय से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। धोनी ने आखिरी मैच 2019 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच खेला था। इस भारतीय बल्लेबाज को उनकी कूलनेस के लिए भी अब भी याद किया जाता है।

अपनी कूलनेस और अनोखे फैसले लेने की वजह से ही उन्होंने टीम इंडिया और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स कई मौकों पर अहम जीत दर्ज कर पाई। धोनी की इस कूलनेस और फैसले लेने की क्षमता की तारीफ सिर्फ भारतीय ही नहीं, बल्कि विदेशी क्रिकेटर भी करते हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर इमरान ताहिर ने भी हाल में धोनी की कूलनेस की तारीफ की है, लेकिन कूलनेस के मामले में ताहिर को दूसरे नंबर पर रखते हैं।इमरान ताहिर से कूलेस्ट प्लेयर के बारे में पूछा गया तो सीएसके के इस लेग स्पिनर ने इसका दिलचस्प जवाब दिया। अनीस साजन से बातचीत में इमरान ताहिर ने कहा, ''यह बहुत मुश्किल सवाल है, लेकिन मैं पहले हाशिम भाई को चुनूंगा और इसके बाद माही भाई को।''
इसी बातचीत में इमरान ताहिर ने धोनी से पहली मुलाकात का जिक्र करते हुए कहा, ''मेरी मुलाकात उनसे उस समय हुई थी, जब मैं राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के लिए चुना गया था। मैं काफी नर्वस था। मैं अपने कमरे के बाहर था, धोनी मेरे पास आए और मेरे स्वागत किया। लीजेंड से यह सुनना बहुत अच्छा था। उन्होंने कहा कि वह मेरे कमरे में आएंगे।''बता दें कि इमरान ताहिर 2019 में वनडे क्रिकेट से रिटायर हो गए, लेकिन वह टी-20 खेल सकते हैं। 41 वर्षीय ताहिर को आईपीएल 2020 में सीएसके के लिए खेलते देखा जा सकता है। 2019 के आईपीएल में इमरान ताहिर ने सर्वाधिक 26 विकेट लिए थे।

अन्य समाचार