धोनी 2011 XI vs विराट कोहली 2019 XI: आकाश चोपड़ा ने बताया कौन सी टीम पड़ती भारी

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा समय में मशहूर हिंदी कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम और विराट कोहली की कप्तानी वाली 2019 वर्ल्ड कप टीम के बीच मुकाबला कराया है और बताया है कि कौन सी टीम जीत दर्ज करती। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर बाहर हो गई थी। मजेदार बात यह है कि इन दोनों टीमों में दो ही खिलाड़ी कॉमन हैं और वो दोनों ये कप्तान ही हैं। 2011 में धोनी की कप्तानी में विराट टीम का हिस्सा थे और 2019 में विराट की कप्तानी में धोनी खेले थे।

आकाश चोपड़ा ने मजेदार तरीके से इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला कराया है। उन्होंने हर पोजिशन पर एक टीम के खिलाड़ी को दूसरे टीम के खिलाड़ी से भिड़ाया है और बताया है कि कौन किस पर भारी रहा है। चलिए एक नजर डालते हैं कि 2011 में धोनी की टीम कैसी थी- सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, युवराज सिंह, विराट कोहली, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी, हरभजन सिंह, जहीर खान, मुनफ पटेल, आशीष नेहरा/एस श्रीसंत।रोहित शर्मा, शिखर धवन/केएल राहुल, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक/केदार जाधव, ऋषभ पंत/महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव/युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।
अब इसके बाद आकाश चोपड़ा ने बताया है कि किस तरह से धोनी की टीम के खिलाड़ी 2019 की विराट की टीम के खिलाड़ियों पर भारी रहे। सचिन और रोहित के बीच हुए मुकाबले में आकाश ने दोनों को बराबरी पर आंका, जबकि वीरेंद्र सहवाग और शिखर धवन में उन्होंने धवन को बेहतर बताया। नंबर तीन के लिए उन्होंने गौतम गंभीर और कप्तान विराट को आमने-सामने रखा और इसमें 2019 के विराट को बेहतर बताया।इसके बाद युवराज सिंह, सुरेश रैना भी बेहतर खिलाड़ी साबित हुए। इस बीच आकाश चोपड़ा ने 2011 और 2019 के धोनी के बीच मुकाबले में 2011 के धोनी को बेहतर बताया।
जहीर खान और बुमराह को बराबरी का गेंदबाज बताते हुए आकाश चोपड़ा ने बाकी गेंदबाजों में 2011 के खिलाड़ियों को बेहतर चुना। इस तरह से आकाश चोपड़ा ने बताया कि कैसे 2011 की धोनी की टीम विराट की 2019 टीम से बहुत बेहतर थी। विराट की टीम की बल्लेबाजी का मिडिल ऑर्डर एकदम लड़खड़ाया हुआ था, जबकि धोनी की टीम का मिडिल ऑर्डर काफी मजबूत था।

अन्य समाचार