धोनी 2011 XI vs विराट कोहली 2019 XI: जानें आकाश चोपड़ा ने किस टीम को बताया ज्यादा खतरनाक

मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली 2011 विश्वकप विजेता टीम और विराट कोहली की कप्तानी वाली 2019 विश्व कप टीम के बीच मुकाबला करवाया और उन्होंने यह भी बताया कि आखिर कौन-सी टीम किस पर भारी है. बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की टीम से हार गई थी और टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी. जबकि धोनी की कप्तानी वाली टीम ने 2011 के विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए ट्रॉफी जीती थी.

खास बात तो यह है कि दोनों ही टीमों में केवल दो ही खिलाड़ी कॉमन है और वह दोनों यह कप्तान ही है. आकाश चोपड़ा ने बेहद ही मजेदार तरीके से दोनों टीमों का मुकाबला करवाया. उन्होंने हर पोजीशन पर एक टीम के खिलाड़ी की दूसरे खिलाड़ी से तुलना की और बताया कि कौन किस पर भारी है.
2011 में धोनी की विश्व कप टीम
चिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, युवराज सिंह, विराट कोहली, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी, हरभजन सिंह, जहीर खान, मुनफ पटेल, आशीष नेहरा/एस श्रीसंत.
2019 में विराट कोहली की विश्व कप टीम
रोहित शर्मा, शिखर धवन/केएल राहुल, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक/केदार जाधव, ऋषभ पंत/महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव/युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.
आकाश चोपड़ा ने तुलना के बाद बताया कि किस तरह धोनी की टीम के खिलाड़ी 2019 की विराट की टीम के खिलाड़ियों पर भारी रहे. सचिन और रोहित के बीच हुए मुकाबले में आकाश चोपड़ा ने दोनों को बराबरी पर छोड़ा. जबकि वीरेंद्र सहवाग और धवन में उन्होंने धवन को बेहतर बताया. गौतम गंभीर और विराट कोहली की तुलना में उन्होंने विराट को ज्यादा बेहतर माना.
युवराज सिंह और सुरेश रैना भी बेहतर खिलाड़ी साबित हुए. उन्होंने जहीर खान और बुमराह की भी तुलना की और दोनों को बराबरी का गेंदबाज बताया. आकाश चोपड़ा ने बताया कि विराट की टीम का मिडिल आर्डर लड़खड़ाया हुआ था. जबकि धोनी की टीम का मिडिल ऑर्डर बहुत ही मजबूत था.

अन्य समाचार