शहर के ब्रह्मापुर व कटरीबाग समेत पांच एरिया बना कंटेनमेंट जोन

सारण । कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। जिसके कारण छपरा शहर समेत जिले के कई प्रखंडों के गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। जिसे सील कर सैनिटाइज करने का निर्देश दिया गया है। जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ज्ञानेश्वर प्रकाश ने बताया कि जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के निर्देश पर दिघवारा प्रखंड के सैदपुर में एक एक व्यक्ति के कोरोना वाइरस से संक्रमित होने की सूचना पर संक्रमित व्यक्ति घर उत्तर में नाला, दक्षिण में सड़क, पूरब मं गली और पश्चिम में ग्रामीण सड़क तक का क्षेत्र कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

बिजली का करंट लगने से डिश केबल मिस्त्री की मौत यह भी पढ़ें
वहीं गड़खा प्रखंड के शोभेपुर गांव में एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिला है। यह व्यक्ति अमनौर के रामच्रक का निवासी है। जिसको लेकर
रामच्रक में संक्रमित के घर से उत्तर वकील राय का घर, दक्षिण में राज नारायण सहनी का घर, पूरब में सड़क और पश्चिम में परती जमीन तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। उधर छपरा सदर प्रखंड के भौरोपुर निजामत के मेहरौली में संक्रमित मिलने पर उसके घर के पूरब रामाधार तिवारी के घर के पास, पश्चिम में अजय उपाध्याय के घर के पास और दक्षिण में अशोक उपाध्याय के घर के तक कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।
इधर, शहर के कटहरी बाग मोहल्ला में एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमित मिलने पर उसके घर के उत्तर में मो. कलीम के घर के पास, पश्चिम में परती भूमि, पूरब में कब्रिस्तान एवं दक्षिण में लाल बाबू महतो के घर के पास तक का क्षेत्र कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।
वहीं परसा प्रखंड के बसंतपुर गांव में कोरोना संक्रमित मिलने पर उसके घर के उत्तर में रामा साह की चक्की दुकान, दक्षिण में अशोक राय का मकान, पूरब में ग्रामीण रास्ता और पश्चिम में सुतिहार रोड के बगल में नट तक का क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया हैं। उधर अमनौर प्रखंड के कटसा गांव में संक्रमित व्यक्ति मिलने पर उसके घर के उत्तर में मंदिर, दक्षिण और पूरब में सड़क तथा पश्चिम में कवलेश्वर साह के घर तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। वहीं शहर के ब्रह्मपुर वार्ड नंबर तीन में एक कोरोना पॉजिटिव मिलने पर संक्रमित व्यक्ति के घर के पूरब में मस्जिद के निकट (बिजली पोल के सटे)उत्तर में अजय बाबा के घर को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इस स्थल से पश्चिम व दक्षिण का रास्ता बंद है।
कंटेनमेंट जोन से किसी व्यक्ति को बाहर नहीं निकलना है। न ही जोन में किसी को प्रवेश करना है। ऐसा करने पर उनके विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उसके साथ ही कंटेनमेंट जोन में पूरी तरह सैनिटाइज करने का निर्देश दिया गया है। जिला स्तर पर चारों कंटेनमेंट जोन की पूरी गतिविधि का अनुश्रवण करने के लिए जिला वैक्टर बॉन रोग नियंत्रण पदाधिकारी डॉ.दिलीप कुमार सिंह (मोबाइल नं. -7717781085)को जिम्मेवारी दी गई है। पुलिस कप्तान हरकिशोर राय को पत्र भेजकर दसों सील किये गये कंटेनमेंट जोन के एरिया में पुलिस बल की तैनाती कर सतत़ निगरानी करने को कहा गया है। जिला प्रतिरक्षा पदाधिकारी को मिला सिविल सर्जन का प्रभार
जासं, छपरा : सदर अस्पताल के सिविल सर्जन माधेश्वर झा के कोरोना संक्रमित होने पर वे आइसोलेट है। इस दौरान डीएम सुव्रत कुमार सेन श्री झा के अनुपस्थिति में कोविड संक्रमण व बाढ़ से संबंधित राहत कार्य के संचालन को ले जिला प्रतिरक्षा पदाधिकारी डॉ. अजय कुमार शर्मा (मो.नं.-9939119085)को अपने कार्य के अतिरिक्त सिविल सर्जन सारण का अतिरिक्त प्रभार दिया है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार