मोटेरा में लगेगा टीम इंडिया का कैंप, ये खिलाड़ी होंगे कैंप का हिस्सा

आईपीएल के आगाज की तारीख का एलान हो गया है, लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ी कोरोना महामारी के चलते अभी भी घरों में बंद हैं. आईपीएल या किसी भी सीरीज से पहले उन्हें एक्सरसाइज की आवश्यकता है. इसे देखते हुए बीसीसीआई अहमदाबाद के मोटेरा में बने सरदार पटेल स्टेडियम में ट्रेनिंग कैंप आयोजित करने की तैयारी में है. इसमें में सभी अनुबंधित खिलाड़ी शामिल होंगे.

संसार के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा में पुनर्निर्माण के बाद पहली बार जैव-सुरक्षित वातावरण में क्रिकेटरों का प्रशिक्षण अगले महीने प्रारम्भ होने कि सम्भावना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया मोटेरा में 18 अगस्त से चार सितंबर तक बायो सिक्योर माहौल में ट्रेनिंग करेगी. इस कैंप के लिए गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) ने तैयारी प्रारम्भ कर दी है. हालांकि इसको लेकर अभी तक किसी भी तरह का आधिकारिक एलान नहीं हुआ है.
बीसीसीआई की सर्वोच्च परिषद की मीटिंग के दौरान प्रशिक्षण शिविर के आयोजन के लिए बंगलूरू की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी व धर्मशाला सहित कई स्थानों पर चर्चा की गई. अंतत: मोटेरा स्टेडियम पर सहमति बनी. मोटेरा के पास अत्याधुनिक प्रशिक्षण सुविधाओं के साथ-साथ आलीशान आवास केन्द्र भी हैं. जीसीए के ऑफिसर ने बोला कि मोटेरा में ही कैंप का आयोजन होगा. ऑफिसर ने बताया है कि हम 60 लोगों की टीम के यहां आने की उम्मीद कर रहे हैं, जिसमें 26 खिलाड़ी व 18 सदस्यीय सपोर्ट स्टाफ होगा. इसके अतिरिक्त सिक्योरिटी टीम, किचन स्टाफ व अन्य सपोर्ट स्टाफ के लिए भी व्यवस्था की जा रही है.ये खिलाड़ी होंगे कैंप का हिस्साविराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, शिखर धवन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, कुलदीप यादव, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या, मयंक अग्रवाल, केदार जाधव, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, मनीष पांडे, हनुमा विहारी, शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर व वाशिंगटन सुंदर.
मोटेरा की खासियतें

अन्य समाचार