Today's Top Sports News: आईसीसी ने शुरू की वनडे सुपर लीग, इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच बारिश की वजह से नहीं शुरू हुआ तीसरे टेस्ट के चौथे दिन का खेल

आईसीसी ने भारत में 2023 विश्व कप के लिए सुपर लीग क्वॉलीफिकेशन शुरू किया

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को एकदिवसीय सुपर लीग शुरू की जो भारत में 2023 में होने वाले विश्व कप का क्वॉलिफायर है। इसका लक्ष्य 50 ओवर के प्रारूप को अधिक प्रासंगिक बनाना है। आईसीसी ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि मेजबान भारत और सुपर लीग में शीर्ष पर रहने वाली अगली सात टीमें सीधे विश्व कप के लिए क्वॉलिफाई करेंगी। सुपर लीग की शुरुआत विश्व चैंपियन इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच सीरीज के साथ होगी। दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज साउथम्पटन में 30 जुलाई से खेली जाएगी। बाकी कार्यक्रम बाद में घोषित किया जाएगा।
LIVE ENG vs WI, 3rd Test Day-4: बारिश की वजह से चौथे दिन का खेल शुरू होने में देरी
मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है। आज मैच का चौथा दिन है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने पहली पारी में 369 रन बनाए। टीम की तरफ से चार बल्लेबाजों ने फिफ्टी जड़ी। वेस्टइंडीज की पहली पारी 197 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 172 रनों की बढ़त हासिल हुई है। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 226-2 के स्कोर पर पारी घोषित की। इससे वेस्टइंडीज को जीतने के लिए 399 रनों का लक्ष्य मिला। बारिश की वजह से मैच शुरू नहीं हो सका है।
UAE ने किया कंफर्म, IPL करवाने के लिए BCCI से मिला ऑफिशियल लेटर
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आगाज 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात में होना लगभग तय है। आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने इस बात की पुष्टि की थी। उनके मुताबिक, यह 19 सितंबर से शुरू होकर 8 नवंबर तक होगा। यह पूरा 51 दिन का आईपीएल होगा। हालांकि अभी बीसीसीआई को भारत सरकार की मंजूरी मिलना बाकी है। बीसीसीआई ने अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को इसके मद्देनजर ऑफिशियल लेटर लिखा था और ऐमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कंफर्म किया है कि उन्हें बीसीसीआई का लेटर मिल गया है।
'इंग्लैंड दौरे पर महिला टीम को नहीं भेजने का फैसला BCCI की लापरवाही नहीं'
बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की सदस्य शांता रंगास्वामी ने कहा कि महिला टीम को इंग्लैंड में प्रस्तावित त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए भेजने से मना करने पर इसे बोर्ड की उपेक्षा नहीं समझी जानी चाहिए। उन्होंने सोमवार को कहा कि जो भी बोर्ड की मंशा पर सवाल उठा रहा है उसे स्थिति के सामान्य होने का इंतजार करना चाहिए। बीसीसीआई ने कोविड-19 महामारी के कारण इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के साथ त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए महिला टीम नहीं भेजने का फैसला किया जबकि वह सितंबर से नवंबर तक यूएई में आईपीएल की मेजबानी करने की तैयारी कर रहा है। ऐसे में महिला क्रिकेट को लेकर बोर्ड की गंभीरता पर सवाल उठ रहा लेकिन पूर्व कप्तान ने इस अलोचना को खारिज कर दिया।
Video: बेन स्टोक्स की पैंट पर ऐसी जगह लगा दाग, जो रूट नहीं रोक पाए हंसी
इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है। आखिरी टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के ऑल-राउंडर बेन स्टोक्स के साथ ऐसा कुछ हुआ कि कप्तान जो रूट अपनी हंसी रोक ही नहीं सके। दरअसल मैच के दौरान स्टोक्स की पैंट पर ऐसी जगह दाग लगा, जिसको छुपाने के लिए वो अपना स्वेटर खींचते हुए नजर आए। इस सीरीज में स्टोक्स की चर्चा शुरू से खूब रही है। पहले टेस्ट में रूट की गैरमौजूदगी में स्टोक्स ने कप्तानी संभाली, दूसरे टेस्ट में अपने प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड को जीत दिलाई और मैन ऑफ द मैच भी चुने गए।
धोनी 2011 XI vs विराट कोहली 2019 XI: आकाश चोपड़ा ने बताया कौन सी टीम पड़ती भारी
टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा समय में मशहूर हिंदी कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम और विराट कोहली की कप्तानी वाली 2019 वर्ल्ड कप टीम के बीच मुकाबला कराया है और बताया है कि कौन सी टीम जीत दर्ज करती। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर बाहर हो गई थी। मजेदार बात यह है कि इन दोनों टीमों में दो ही खिलाड़ी कॉमन हैं और वो दोनों ये कप्तान ही हैं। 2011 में धोनी की कप्तानी में विराट टीम का हिस्सा थे और 2019 में विराट की कप्तानी में धोनी खेले थे।
आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में खुद को साबित करना चाहते हैं जेम्स विंस
इंग्लैंड की विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जेम्स विंस को उम्मीद है कि वह बुधवार से आयरलैंड के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में अपनी छाप छोड़ने में सफल रहेंगे। विंस ने अब तक 13 वनडे मैच खेले हैं और खुद को साबित करने में असफल रहे हैं। उन्होंने इस दौरान एक अर्धशतक के साथ 24.09 के औसत से रन बटोरे हैं।
इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने बताया कैसे केन विलियमसन, स्मिथ स्मिथ, जो रूट और बाबर आजम से बेहतर बल्लेबाज हैं विराट कोहली
पाकिस्तान के लेफ्ट-आर्म पेसर जुनैद खान ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। जुनैद ने कहा कि मौजूदा समय में विराट तीनों फॉर्मैट के बेस्ट बल्लेबाज हैं। जुनैद ने साथ ही बताया कि कैसे विराट, इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट, ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और पाकिस्तान के लिमिटेड ओवर के कप्तान बाबर आजम से बेहतर बल्लेबाज हैं। जुनैद इंटरनैशनल क्रिकेट में विराट को आउट भी कर चुके हैं।
टेनिस में करियर बनाना चाहते थे युवराज सिंह, फिर इस डर से थाम लिया बल्ला
पूर्व भारतीय ऑल राउंडर युवराज सिंह क्रिकेटर बनने के अलावा टेनिस खिलाड़ी बनने का सपना भी रखते थे। युवराज ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने बचपन के एक किस्से को याद करते हुए इस बात खुलासा किया। युवराज ने बताया कि बचपन में जब उन्होंने अपना टेनिस रैकेट तोड़ दिया था, जो उनके पिता लेकर आए थे। टेनिस रैकेट तोड़ने के बाद वह बुरी तरह से डर गए थे और नया मांगने की हिम्मत नहीं कर पाए थे।
रोनाल्डो का कमाल, जुवेंट्स ने दो मैच बाकी रहते सेरी ए का रिकॉर्ड नौवां खिताब पक्का किया
करिश्माई फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और फेडरिको बेर्नार्डेस्की के गोल के दम पर जुवेंट्स ने रविवार को सैंपडोरिया के खिलाफ 2-0 की जीत के साथ लगातार नौवीं बार सेरी ए (इटली की शीर्ष घरेलू लीग) खिताब अपने नाम कर लिया। रोनाल्डो ने मध्यांतर से ठीक पहले जुवेंट्स का खाता खोला, जबकि बेर्नार्डेस्की ने मैच के 67वें मिनट में टीम की बढ़त को 2-0 कर दिया जो निर्णायक स्कोर साबित हुआ।

अन्य समाचार