अपने पेन ड्राईव्ह को पासवर्डसे कैसे सुरक्षित रखे.

Pan Drive डेटा ट्रांसफर के लिए एक उपयुक्त विकल्प है। हालांकि उपयोग करने में आसान है, यह वायरस के एक उच्च जोखिम को वहन करता है। इसलिए पेन ड्राइव की सुरक्षा पर ध्यान देना जरूरी है। आप पेन ड्राइव को पासवर्ड से भी सुरक्षित रख सकत हैं। इसके लिए किसी सॉफ्टवेयर की आवश्यकता नहीं है, आप पेन ड्राइव को पासवर्ड से एक मिनट में सुरक्षित कर सकते हैं।

पासवर्ड सुरक्षा कैसे करें?
1। सबसे पहले, अपने पेन ड्राइव को अपने लैपटॉप या कंप्यूटर से कनेक्ट करें। फिर कंप्यूटर पर जाएं और पेन ड्राइव पर राइट क्लिक करें और Turn on BitLocker पर क्लिक करें।
2। वहां आपको एक नई विंडो खुली दिखाई देती है।फिर ड्राइव को अनलॉक करने के लिए एक पासवर्ड का उपयोग करें पर जाएं। इसके आगे वाले बॉक्स पर राइट क्लिक करें। फिर पासवर्ड सेट करने के लिए नेक्स्ट पर क्लिक करें।
3। अब विंडो खुलती है, रिकवरी की को एक फाइल पर क्लिक करें और उसे सेव करें। अगर आप बाद में पासवर्ड भूल गए, तो भी आप इस फाइल की मदद से पासवर्ड वापस पा सकते हैं।
4। फ़ाइल को सहेजने के बाद, फिर से क्लिक करें, फिर फ़ाइल में पुनर्प्राप्ति कुंजी सहेजें पर क्लिक करें। अब पेन ड्राइव पर पासवर्ड प्रोटेक्शन की की प्रक्रिया शुरू होती है। थोड़ी देर के बाद यह प्रक्रिया 100% तक पहुंच गई और पासवर्ड सेट हो गया।

अन्य समाचार