जांच में लाएं तेजी, गंभीर मरीजों के रेफर नहीं हो लापरवाही

कोरोना मीटर

आज संक्रमित : 24
स्वस्थ्य हुए : 811
आज मौत : 00
कुल मौत : 09
कुल संक्रमित : 919
एक्टिव केस : 100
जागरण संवाददाता, मुंगेर : मुख्य सचिव दीपक कुमार ने सोमवार की देर संध्या मुंगेर के प्रभारी प्रमंडलीय आयुक्त सह डीएम राजेश मीणा से प्रमंडल के सभी जिलों में कोरोना संक्रमण की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। मुख्य सचिव ने कहा कि सभी जिलों को एंटीजन कोरोना टेस्ट कीट उपलब्ध करा दिया गया है। इसलिए जांच में तेजी लाएं। वहीं, गंभीर मरीजों को समसय रेफर करें। प्रभारी प्रमंडलीय आयुक्त ने पूरे प्रमंडल में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या, जांच की अद्यतन स्थिति आदि के बारे में जानकारी दी। शेखपुरा में कम जांच होने पर वहां के डीएम और सीएस को जांच में तेजी लाने को कहा गया है।
---------------------------
मुंगेर में फिर मिले दो दर्जन कोरोना मरीज
जागरण संवाददाता, मुंगेर : प्रशासनिक कवायद के बाद भी मुंगेर में कोरोना एक्सप्रेस पर ब्रेक नहीं लग पा रहा है। सोमवार को एक बार फिर से कोरोना के 24 नए मरीज मिले हैं। पॉजिटिव पाए गए मरीजों में 19 पुरुष और पांच महिलाएं शामिल हैं। इसके साथ ही जिला में कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा नौ सौ को पार कर गया। जिला में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 919 हो गई है। हालांकि, अब तक 811 मरीज कोरोना को मात देकर घर लौट चुके हैं। बीते 24 घंटे में स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या छह है। जिला में अब भी 100 एक्टिव मरीज हैं। इधर, डीएम राजेश मीणा ने बताया कि जिला में पर्याप्त संख्या में जांच कीट उपलब्ध हो गई है। जिला में सदर अस्पताल के साथ ही सभी नौ प्रखंडों के पीएचसी में कोरोना की जांच शुरू कर दी गई है। अब जांच के लिए जिला मुख्यालय आने की जरूरत नहीं है। प्रपखंडों के पीएचसी में ही जांच की सुविधा उपलब्ध है। जांच या इलाज में किसी प्रकार की परेशानी होने पर जिला के आम नागरिक जिला नियंत्रण कक्ष के नंबर 06344-228442 पर संपर्क कर सकते हैं। डीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए जिला के सभी नागरिकों से मेरी अपील है कि वे शारीरिक दूरी का पालन करें। घर से बाहर निकलने पर अनिवार्य रूप से मास्क का इस्तेमाल करें। सतर्कता के बल पर ही हम कोरोना को मात दे सकते हैं।
--------------------------------
तारापुर में फिर मिले कोरोना के चार नए मरीज संवाद सूत्र, तारापुर (मुंगेर) : तारापुर में एक बार फिर कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। तारापुर में 14 लोगों की कोरोना जांच कराई गई। जिसमें चार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अनुमंडल अस्पताल में कार्यरत एक एएनएम की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। जबकि आशा कार्यकर्ता के पति, गाजीपुर पंचायत के फजेलीगंज से एक महिला एवं एक पुरुष पॉजिटिव मिले।
रविवार को 10 संभावित लोगों की जांच में सभी निगेटिव पाए गए थे । परंतु सोमवार को 14 में 4 के पॉजिटिव पाए जाने पर एक बार फिर चिता की लकीरें खींच गई हैं। तारापुर प्रखंड में अब कोविड-19 पॉजिटिव मामले 75 तक पहुंच गया है ।
------------------------
लैब टेक्नीशियन पॉजिटिव पाए जाने पर अस्पताल को किया सैनिटाइज
संवाद सूत्र, टेटिया बम्बर (मुंगेर) :
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र टेटिया बम्बर के लैब टेक्नीशियन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर एक और जहां अस्पताल को तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। वहीं, सोमवार को अस्पताल के सभी कमरों को सैनिटाइज्ड किया गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ उपेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि अस्पताल के सभी भवनों को पूरी तरह से सैनिटाइज्ड कर अस्पताल को खोला जाएगा। ताकि, अस्पताल में आने वाले लोगों के संक्रमित होने का खतरा नहीं रहे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार