टॉप 4 PUBG मोबाइल गेम के अल्टरनेटिव, इन्हे भी एक बार जरूर खेले

PUBG मोबाइल स्मार्टफोन यूजर के लिए उपलब्ध सबसे लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम्स में से एक है। आखिरकार, यह गेम न केवल आकर्षक है, बल्कि ग्राफिक्स के मामले में भी बेहतर है। आज के समय में PUBG सबसे ज्यादा खेले जानी वाली गेम है।

PUBG मोबाइल छोटे बड़े सभी गेमर्स के बीच लोकप्रिय बनी है। लेकिन आज मार्केट में PUBG जैसे और भी बहुत से गेम मार्केट में मौजूद है। यदि आप ऐसी गेम खेलना पसंद करते है तो ये 5 प्रकार की गेम आपको जरूर खेलनी चाहिए।
आइए जानते है टॉप 4 PUBG मोबाइल गेम के अल्टरनेटिव गेम।
फोर्टनाइट
दोस्तो फोर्टनाइट गेम भी PUBG मोबाइल जैसी ही गेम है। इस गेम का को स्ट्रक्चर डिजाइन किया है वो भी पूरी तरह PUBG की तरह ही है, जिसमे 100 प्लयेर एक एरिया में जंप करते है और एक दूसरे के साथ लड़ाई करते है। आखिरकार जो प्लयेर बचता है वो इस गेम का विनर बनता है। इस गेम को जीतने के लिए सभी प्लयेर को अच्छी स्ट्रेटजी के साथ खेलना होगा।
कॉल ऑफ ड्यूटी
कॉल ऑफ ड्यूटी सबने ने अपने बचपन में खेली होगी। ये पहले एक वीडियो गेम हुआ करता था लेकिन जैसे जैसे एंड्रॉयड गेमिंग का ट्रेंड बढ़ा कंपनी ने भी इसे एंड्रॉयड यूजर के लिए लॉन्च किया। इस गेम के ग्राफिक और डिज़ाइन बहुत ही शानदार डिज़ाइन किए गए हैं। इस गेम में भी पब्जी की तरह 100 लोगो को एक लेंड पर भेजा जाता है, यहां पर सभी टीम एक दूसरे के साथ लड़ाई करती है, आखिर में जो टीम जीवित रहती है उसे विनर घोषित किया जाता है।
Battlelands Royale
Battlelands Royale ये एक तीसरी शूटर गेम है जो सबसे जायदा पसंद की जाने वाली गेम है। लेकिन इस गेम में 100 प्लयेर के बजाय 32 प्लयेर को बैटल फील्ड पर भेजा जाता है और वे सभी एक दूसरे के साथ बैटल करते है। यहां पर आपको सिर्फ 3 से 5 मिनिट तक का समय मिलता है। ये गेम कभी कभी Pubg से भी ज्यादा घातक बन जाती है और काफी लोगों ने इस गेम को पसंद भी किया है। हाल में यह गेम 4 स्टार रेटिंग के साथ 10 मिलियन से ज्यादा इसके डाउनलोड हो चुके है।
Garena Free Fire
इस लिस्ट में आखिरी लेकिन pubg गेम की सबसे बड़ी अल्टरनेटिव है और दूसरी सबसे ज्यादा खेले जाने वाली गेम है। यह गेम स्पेशली बच्चो के लिए बनाई गई है लेकिन इस गेम को ज्यादातर सभी ने पसंद किया है। ये भी बिल्कुल pubg की तरह ही है, लेकिन इस गेम के ग्राफिक और प्लयेर pubg से अलग है। साथ ही इस गेम में को वैपन है वो भी pubg गेम से बेहतर है। हाल में यह गेम 4.1 स्टार रेटिंग के साथ 500 मिलियन से ज्यादा इसके डाउनलोड हो चुके है।

अन्य समाचार