पाकिस्तान-इंग्लैंड टेस्ट मैच खलने के तैयारी शुरू, पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को टीम में.

लंदन, 28 जुलाई । पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 20 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। पाकिस्तान की टीम अगस्त - सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट और इतने ही टी20 मुकाबलों की श्रंखला खेलेगी। यह सीरीज कोरोनावायरस के चलते जैव सुरक्षित वातावरण में खेली जाएगी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस दौरे के लिए एक 29 सदस्यीय दस्ते को इंग्लैंड भेजा है। सरफराज को पिछले साल सभी प्रारूपों से कप्तान के रूप में बर्खास्त कर दिया गया था और उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट जनवरी 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। तब ही से विकेटकीपर के तौर पर पाकिस्तान की पहली पसंद मोहम्मद रिजवान रहे हैं।
वहीँ पीसीबी ने कहा कि शेष नौ खिलाड़ी टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए टीम के साथ प्रशिक्षण जारी रखेंगे। सीरीज का पहला मुकाबला 5 अगस्त से मैनचेस्टर में खेला जाएगा। सीरीज के बाकी दो मुकाबले साउथैंपटन में आयोजित किए जाएंगे।
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम इस प्रकार है:
अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, आबिद अली, असद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इमाम-उल-हक, इमरान खान सीनियर, काशिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान , शाहीन अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान शिनवारी, वहाब रियाज़ और यासिर शाह।

अन्य समाचार