दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज इमरान ताहिर चार महीने बाद पाकिस्तान से निकले, अब पहुंचे वेस्‍टइंडीज

दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर (Imran Tahir) आखिरकार चार महीने बाद पाकिस्तान से निकलने में कामयाब हो गए हैं. कोरोना वायरस (CoronaVirus) के फैलने से पहले ही वे पाकिस्‍तान में पाकिस्‍तान सुपर लीग (PSL) खेलने के लिए पहुंचे थे, लेकिस इसी दौरान कोरोना इतना बढ़ गया कि वे बाहर ही नहीं निकल सके. वह कोविड-19 (Covid 19) महामारी के चलते यात्रा संबंधी प्रतिबंधों के कारण मार्च से ही पाकिस्तान में रुके हुए थे. पाकिस्तान में जन्मा यह दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज रविवार को सीधे वेस्टइंडीज के लिए रवाना हुआ जहां उन्हें कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) (CPL) में हिस्सा लेना है. इमरान ताहिर पाकिस्तान सुपर लीग में भाग लेने के लिए पाकिस्तान आए थे लीग के निलंबन के बाद यात्रा प्रतिबंधों के कारण उन्हें लाहौर में ही रुकना पड़ा था. इस क्रिकेटर के करीबी सूत्रों ने कहा है कि वह लाहौर का रहने वाला है यात्रा प्रतिबंध हटने तक यहीं टिका रहा.

IPL 2020 Update : आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक इस दिन होगी! जानिए कब आएगा आईपीएल 13 का पूरा शेड्यूल
आपको बता दें कि हाल ही में हाल ही में इमरान ताहिर ने कहा था कि पाकिस्तान की अलग-अलग आयु वर्ग की टीम में खेलने के बाद भी राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं बना पाना उनके लिए निराशाजनक रहा. इमरान ताहिर पाकिस्तान के लाहौर में पले-बढ़े हैं 2005 तक इसी शहर में रहे. वह पाकिस्तान की अंडर-19 टीम के लिए भी खेले पाकिस्तान-ए का प्रतिनिधित्व भी किया, लेकिन सीनियर टीम के लिए नहीं खेल पाए. वह 2005 में दक्षिण अफ्रीका आने का श्रेय अपनी पत्नी सुमय्या दिलदार को देते हैं. देश में चार साल रहने के कानून का पालन करने के बाद ताहिर दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने के योग्य बने थे.
कैरेबियन प्रीमियर लीग 2020 का पूरा शेड्यूल जारी, 18 अगस्त को शुरू होगा टूर्नामेंट.. 10 सितंबर को फाइनल
पिछले दिनों इमरान ताहिर ने जियो सुपर से कहा था कि मैं लाहौर में क्रिकेट खेला करता था आज मैं जहां हूं इसमें इसका बड़ा हाथ रहा है. मैंने अपने करियर की काफी सारी क्रिकेट पाकिस्तान में खेली लेकिन मुझे यहां राष्ट्रीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिला जिससे मैं काफी निराश हूं. उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान छोड़ने का फैसला करना काफी मुश्किल था, लेकिन अल्लाह ने मुझ पर कृपा बनाए रखी दक्षिण अफ्रीका आने का श्रेय मेरी पत्नी को जाता है. ताहिर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 107 वनडे, 38 T20 20 टेस्ट मैच खेले हैं क्रमश: 173, 63 57 विकेट अपने नाम किए हैं. पिछले साल आईसीसी विश्व कप के बाद उन्होंने वनडे करियर को अलविदा कह दिया था.
(एजेंसी इनपुट)

अन्य समाचार