बिराटनगर में दो महिलाएं सहित 19 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित



अररिया।
भारत नेपाल सीमा से सटे नेपाल के प्रदेश संख्या एक बिराटनगर रानी स्थित प्रहरी कार्यालय में कार्यरत दो महिला सहित 19 पुलिस में कोरोना संक्रमित पाए जाने की पुष्टि हुई है। उक्त पुष्टि प्रदेश जनस्वास्थ्य प्रयोगशाला में जांच के उपरांत सामाजिक विकास मंत्रालय ने किया है। संक्रमित सभी को बिराटनगर स्थित कोशी अंचल कोविड 19 अस्पताल में उपचार हेतु भेजा गया है।
बता दें कि इससे पूर्व भी एक नंबर प्रदेश प्रहरी कार्यालय में पांच पुलिस में कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। पुलिस जवानों में कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद उक्त कार्यालय उच्च सतर्कता अपना रहे है । इसके अलावा स्वास्थ्यकर्मी भी इसके चपेट में आ रहे है। जिस कारण से स्वास्थ्य जांच को आने वाले मरीज में भी खतरा बढ़ गया है। बिराटनगर में मंगलवार को 16 लोगों को जांच पॉजिटिव आया है। जिसमे 10 स्वास्थ्यकर्मी है। इसकी पुष्टि महानगरपालिका स्वास्थ्य माहाशाखा प्रमुख रमेश कार्की ने दी है। स्वास्थ्यकर्मियों में कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद कोशी अस्पताल प्रशासन ने अस्पताल में कार्यरत चिकित्सक , नर्स को अन्य अस्पताल वा प्राइवेट क्लिनिक में संचालन पर रोक लगा दिया है । कोशी अस्पताल का अधीक्षक डॉ चुमन लाल दास का कहना है अस्पताल का आदेश नही मानने पर करवाई होगा ।
पानी बहाने की बात को लेकर दो पक्षों में मारपीट, केस दर्ज यह भी पढ़ें
सनद रहे कि हाल ही में नेपाल सरकार द्वारा लॉकडाउन हटा लिया गया है इसके बाद नेपाल में कोरोना संक्रमण की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही हैं।बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रबुद्ध वर्ग की बैठक में पुन: लॉकडाउन लगाने तथा इसे सक्रियता से पालन हेतु सेना का भी सहयोग लेने की बात प्रदेश एक की सरकार से किया है।यह अब प्रदेश सरकार के उपर निर्भर करता है कि लॉकडाउन व सेना परिचालन का आदेश देती हैं या नहीं।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार