भारत में बैन हो सकते हैं पबजी समेत 275 चाइनीज ऐप: Ban 275 chinese apps

भारत सरकार ने कुछ समय पहले ही चीन के साथ तनातनी के बीच 59 चाइनीज App पर बैन लगाते हुए चीन को बड़ा झटका दिया था। वहीं, अब सरकार ने 275 और दूसरे चाइनीज App की सूची को तैयार कर लिया है। इन ऐप्स में भारत में सबसे लोकप्रिय गेमिंग App PUBG भी शामिल है।

सरकार कर रही है जांच: Ban 275 chinese apps
जानकारी के मुताबिक़ सरकार ने 275 और दूसरे चाइनीज App की सूची को तैयार कर लिया है। इन ऐप्स की सरकार जांच करेगी की ये ऐप्स से किसी भी तरह से लोगों के प्राइवेसी या राष्ट्रीय सुरक्षा पर खतरा तो नहीं बन रहा है। अगर जांच के दौरान सरकार को इन ऐप्स में किसी तरह का को अव्यवस्था पाया जाता है, तो ऐसा हो सकता है की 275 चाइनीज Apps के साथ और भी ऐप्स शामिल हो जाए।
नई लिस्ट में ये ऐप है शामिल
सरकार ने जिन 275 चाइनीज Apps के लिस्ट को तैयार किया है, उनमे भारत में सबसे पसंदीदा गेमिंग App PUBG को भी शामिल किया गया है। ये टेंसेंट कंपनी का गेमिंग ऐप है। इसके अलावा जिली को भी शामिल किया गया है। ये शाओमी कंपनी का है। इतना ही नहीं अलीएक्सप्रेस, यूलाइक App और रेसो को भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है। सरकार ने कुल 275 चाइनीज Apps के लिस्ट को तैयार किया है। अगर इनमे से किसी भी ऐप्स में किसी तरह का अव्यवस्था नहीं पाया जाता है, तो इनमे से किसी भी Apps को बैन नहीं किया जाएगा। ,Ban 275 chinese apps,

अन्य समाचार