प्रखंड क्षेत्रों में मिले 15 नए कोरोना संक्रमित, संबंधित क्षेत्र सील

बेगूसराय : मंगलवार को प्रखंड के पीएचसी में की गई कोरोना जांच में 15 नए संक्रमित के मामले सामने आए। इसमें बखरी में सात, तेघड़ा में छह जबकि गढ़पुरा एवं चेरिया बरियारपुर में एक-एक कोरोना संक्रमित पाए गए। बखरी में दो दिनों में कुल 83 लोगों की जांच की गई। जिसमें 16 संक्रमित के मामले सामने आए। यहां संबंधित क्षेत्र को सील कर दिया गया है।

बखरी प्रतिनिधि के अनुसार, सोमवार को बखरी पीएचसी में 33 जबकि मंगलवार को 50 लोगों की जांच की गई। जिसमें सोमवार को नौ एवं मंगलवार को सात लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। उक्त जानकारी पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एमपी चौधरी ने दी। उन्होंने बताया कि सभी संक्रमितों को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है। सभी को एजिथ्रल, पारासिटामोल, बी. कॉम्प्लेक्स तथा विटामिन सी की दवा दी गई है और उन्हें घरों में एक कमरे में रहने की हिदायत दी गई है। इधर बीडीओ अमित कुमार पांडेय ने बताया कि कोरोना की रोकथाम के लिए सभी तरह के उपाय किए जा रहे हैं। संक्रमित पाए गए लोगों के घरों और गांव-मोहल्ले को सील किया जा रहा है। मंगलवार को बागवन पंचायत के लौछे गांव के वार्ड तीन तथा सलौना पंचायत के वार्ड सात को सील कर दिया गया है।
वेतन के लिए स्वास्थ्य कर्मियों ने काला बिल्ला लगाकर जताया विरोध यह भी पढ़ें
गढ़पुरा : गढ़पुरा पीएचसी में मंगलवार को पांच कोरोना संदिग्ध की जांच की गई। जिसमें एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। वह गढ़पुरा पंचायत के वार्ड संख्या 12 का निवासी बताया गया है। पॉजिटिव मरीज को आइसोलेशन के लिए बेगूसराय भेज दिया गया है।
चेरिया बरियारपुर : प्रखंड के पीएचसी में मंगलवार को एंटीजेंट रैपिड टेस्ट किट से कुल 21 ऐसे लोगों में कोरोना संक्रमण की जांच की गई जिनमें कोरोना संक्रमण के लक्षण थे। पीएचसी प्रभारी डॉ. पृथ्वीराज ने बताया कि इनमें से केवल एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए।
बरौनी प्रतिनिधि के अनुसार, तेघड़ा पीएचसी में चल रही जांच में पांचवें दिन मंगलवार को 44 लोगों की जांच की गई। जिसमें छह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हेल्थ मैनेजर संजय कुमार ने बताया कि 24 जुलाई से तेघड़ा पीएचसी में कोविड-19 टेस्ट की प्रक्रिया अच्छे ढंग से चल रही है। अब तक कुल 246 लोगों की जांच की गई। जिसमें 48 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। पीएचसी के एक चिकित्सक, दो जीएनएम, पांच ममता, दो चालक, तेघड़ा थाना के पुलिसकर्मी सहित अन्य लोग शामिल हैं। उन्होंने बताया कि पीएचसी के नौ कर्मियों के पॉजिटिव पाए जाने पर वरीय पदाधिकारी के निर्देशानुसार दो दिनों के लिए पीएचसी को बंद कर दिया गया है। परंतु, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण मंगलवार को बगल स्थित तेघड़ा अनुमंडलीय अस्पताल के नवनिर्मित बिल्डिग के बरामदे पर जांच की गई।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार