कोहली पहले और रोहित दूसरे नंबर पर बरकरार, टॉप-20 बल्लेबाजों में सिर्फ 3 भारतीय; गेंदबाजों में बुमराह दूसरे स्थान पर

कोरोनावायरस के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने मंगलवार को ताजा वनडे रैंकिंग जारी की है। भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले और रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर बरकरार हैं। कोहली के 871 और रोहित के 855 पॉइंट हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में अकेले भारतीय जसप्रीत बुमराह 719 पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

टॉप-20 बल्लेबाजों में तीन ही भारतीय शामिल हैं। कोहली-रोहित के अलावा शिखर धवन 17वें नंबर पर काबिज हैं। उनके बाद पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 26वें नंबर पर काबिज हैं। धवन के 700 और धोनी के 633 पॉइंट हैं।
गेंदबाजी रैंकिंग में न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट टॉप पर
ऑलराउंडर में अफगानिस्तान के नबी टॉप पर ऑलराउंडर रैंकिंग में रविंद्र जडेजा 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्हें एक पायदान का नुकसान हुआ है। ऑलराउंडर में वे अकेले भारतीय हैं। इस लिस्ट में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी टॉप पर काबिज हैं। उनके बाद इंग्लैंड के बेन स्टोक्स 293 पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर हैं। नबी और स्टोक्स के बीच 8 अंक का अंतर है।
13 मार्च के बाद से कोई वनडे इंटरनेशनल नहीं खेला गया कोरोनावायरस के कारण 13 मार्च के बाद से कोई वनडे मैच नहीं हो सका है। पिछला मैच बगैर दर्शकों के सिडनी में हुआ था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 71 रन से हराया था। अब 139 दिन बाद इंग्लैंड से वनडे इंटरनेशनल की वापसी होगी। 30 जुलाई को इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच मैच खेला जाएगा। दोनों देशों के बीच 3 वनडे की सीरीज होगी।

अन्य समाचार