दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के मौजूदा निदेशक ग्रीम स्मिथ ने कहा,''बोले गांगुली के पास है तेज क्रिकेटीय दिमाग

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर (Shashank Manohar) ने इस महीने की आरंभ में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के चेयरमैन पद से त्याग पत्र दे दिया है.

इसके बाद हांगकांग के इमरान ख्वाजा को अंतरिम चेयरमैन बनाया गया है. बहुत जल्द आईसीसी चेयरमैन (ICC Chairman) के लिए चुनाव होने वाला है. चर्चा चल रही है कि टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन व बीसीसीआई (BCCI) के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) आईसीसी के अगले अध्यक्ष पद के दावेदार हो सकते हैं. उनके समर्थन में कुछ दिन पहले दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के मौजूदा निदेशक व पूर्व कैप्टन ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) ने बयान जारी किया था व अब श्रीलंका के महान क्रिकेटर कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) भी उन्हें आईसीसी चेयरमैन बनते देखना चाहते हैं.
बोले गांगुली के पास है तेज क्रिकेटीय दिमाग
संगकारा ने सौरव गांगुली के समर्थन में बोला कि उनके पास तेज क्रिकेट दिमाग है व बतौर प्रशासक उनका अनुभव उन्हें इस किरदार के लिए उपयुक्त दावेदार बनाता है. संगकारा ने बोला कि वह गांगुली के बड़े समर्थक हैं. उन्होंने बोला कि गांगुली की मानसिकता अंतर्राष्ट्रीय है, जो अहम पदों पर रहने के लिए पक्षपात रहित रहने के लिए महत्वपूर्ण है. मेरिलबोर्न क्रिकेट क्लब (MCC) के मौजूदा अध्यक्ष संगकारा ने बोला कि उन्हें लगता है कि सौरव गांगुली परिवर्तन ला सकते हैं. वह दादा के प्रशंसक सिर्फ क्रिकेटर होने के नाते नहीं, बल्कि बल्कि उनके आला तेज क्रिकेट दिमाग के कारण हैं.
क्रिकेट के लिए सोचते हैं गांगुली
संगकारा ने बोला कि गांगुली ऐसे आदमी हैं, जो दिल से क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ हित के बारे में सोचते हैं. संगकारा ने बोला कि आईसीसी में होने के लिए आपकी मानसिकता अंतर्राष्ट्रीय होनी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने यह भी बोला कि व जहां से आप आए हैं, वहां के लिए भेदभाव नहीं होना चाहिए, जैसे मैं भारतीय, श्रीलंकाई, आस्ट्रेलियाई या इंग्लैंड का हूं. आईसीसी अध्यक्ष को समझना चाहिए कि वह क्रिकेटर है व वही कर रहा है, जो क्रिकेट खेलने वाले सभी राष्ट्रों के लिए सर्वश्रेष्ठ है. संगकारा ने बोला कि गांगुली में रिश्ता बनाने की क्षमता है, जो क्रिकेट की संचालन संस्था में प्रभावी पद के लिए अहम है.

अन्य समाचार