ICC की ताजा वनडे रैंकिंग जारी, विराट कोहली पहले नंबर पर और जसप्रीत बुमराह दूसरे पायदान पर

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली काफी समय से आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज बने हुए हैं और दूसरे नंबर पर उपकप्तान रोहित शर्मा ने कब्जा कर रखा है. जबकि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे नंबर पर बरकरार है. मंगलवार को आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग जारी हुई जिसमें विराट कोहली 871 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं. जबकि रोहित शर्मा 855 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के बाबर आजम है, जिनके 829 रेटिंग अंक हैं.

वहीं गेंदबाजों की सूची में बुमराह के 719 रेटिंग अंक हैं और वह दूसरे नंबर पर है. जबकि पहले नंबर पर न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट है, जिनके 722 रेटिंग अंक है. इस मामले में तीसरे नंबर पर अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान है, जिनके 701 रेटिंग अंक हैं. ऑलराउंडरों की सूची में रविंद्र जडेजा टॉप टेन में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. वह आठवें पायदान पर है. जबकि मोहम्मद नबी इस सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं. इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स इस सूची में दूसरे नंबर पर है.
हालांकि इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच गुरुवार से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के साथ ही रैंकिंग में बदलाव हो सकता है. बता दें कि इंग्लैंड के जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो के प्रदर्शन पर सबकी नजर रहेगी. फिलहाल जेसन रॉय बल्लेबाजी रैंकिंग में 11वें नंबर पर और जॉनी बेयरस्टो 14वें नंबर पर है. दोनों ही खिलाड़ी टॉप-10 में जगह बनाने की कोशिश करेंगे.

अन्य समाचार