आईसीसी की रैंकिंग में एक बार फिर विराट कोहली और रोहित शर्मा ने दिखाया अपना जलवा

भले ही टीम इंडिया को मैदान पर उतरे कई महीने हो गए हों, लेकिन आईसीसी की ताजा रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा का जलवा बरकरार है.

इन दोनों ने रैंकिंग में बल्लेबाजों में दोनों टॉप पोजीशन बरकरार रखी हैं, तो वहीं जसप्रीत बुमराह बॉलरों में दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. गेंदबाज़ों की तालिका में न्यूजीलैंड के भरोसेमंद तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट सबसे ऊपर हैं. वहीं दूसरे नंबर पर जसप्रीत बुमराह का नाम है. अफगानिस्तान के खिलाड़ी मुजीब उर रहमान और ऑस्ट्रेलिया के स्टार फ़ास्ट बॉलर पैट कमिन्स तीसरे और चौथे पायदान पर हैं.
आईसीसी वन डे क्रिकेट रैंकिंग में आल राउंडर्स की तालिका में टॉप 5 में किसी भी भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं है. इस लिस्ट में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी टॉप पर बने हुए हैं. वहीं इंग्लैंड के स्टार आल राउंडर बेन स्टोक्स दूसरे नंबर पर हैं.
इंग्लैंड जल्द ही वर्ल्ड सुपर लीग के तहत आयरलैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगा, तो नजरें जेसन रॉय और जॉनी बैर्यस्टो पर रहेंगी. रॉय और बैर्यस्टो दोनों ही क्रमश: 11वें और 14वें नंबर के बल्लेबाज हैं. ये दोनों ही अगली रैंकिंग में टॉप-10 में जगह बना सकते हैं.

अन्य समाचार