वेस्टइंडीज पर कहर बरपाने के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने पाकिस्तान पर बोला जुबानी हमला,

इंग्लैंड ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज को 2-1 से हरा दिया है। इस टेस्ट सीरीज के बाद इंग्लैंड की एक दूसरी टीम को आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है, लेकिन मौजूदा टेस्ट टीम को अगस्त में पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में उतरना है। इससे पहले ही वेस्टइंडीज की टीम के खिलाफ आखिरी दो मैचों में कहर बरपाने वाले इंग्लैंड टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने पाकिस्तान के खिलाफ जुबानी हमला बोला है।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि वे लगातार दो टेस्ट मैच खेलने के बाद भी खुद को फ्रेश महसूस कर रहे हैं और अब वे पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए देख रहे हैं। 34 वर्षीय स्टुअर्ट ब्रॉड मंगलवार को टेस्ट क्रिकेट में 500 या इससे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के 7वें गेंदबाज बन गए हैं। सीरीज के पहले टेस्ट मैच से बाहर किए जाने के बाद उन्होंने निराशा जाहिर की थी। उस मैच में इंग्लैंड को हार मिली थी, लेकिन जैसे ही ब्रॉड की वापसी हुई, वैसे ही इंग्लैंड को जीत मिली।
पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में जब उनसे पूछा गया कि आपने अपना पहला विकेट चमिंडा वास को आउट कर लिया था और आज 500 टेस्ट विकेट पूरे किए हैं, इसके बारे में क्या कहेंगे? इसके जवाब में उन्होंने कहा है, "कभी भी उस मोर्चे पर कोई लक्ष्य निर्धारित न करें।" सीरीज के आखिरी मैच में 10 विकेट लेने वाले ब्रॉड को वेस्टइंडीज टीम के कोच फिल सिमंस ने इंग्लैंड की टीम का प्लेयर ऑफ द सीरीज करार दिया है। स्टुअर्ट ब्रॉड ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज पर भी बोला है।
ब्रॉड ने कहा है, "यह लंबे समय तक महसूस किया जाता है और मैंने बहुत कुछ सीखा है। फिलहाल मुझे जो भाता है, वह यह है कि मैं इतना तरोताजा महसूस कर रहा हूं और कुछ तकनीकी काम कर रहा हूं, जो मुझे इस समय शानदार लय में महसूस कराता है। जैव-सुरक्षित वातावरण के बाहर कुछ दिनों के लिए इंतजार कर रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए भी उत्सुक हैं।" स्टुअर्ट ब्रॉड ने ये भी माना है कि जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, क्रिस वोक्स, बेन स्टोक्स और सैम कुरन के टीम में होने से प्रतिस्पर्धा भी बढ़ गई है।

अन्य समाचार