कैप्टन के तौर पर रोहित शर्मा में हैं तमाम खूबियां, टीम इंडिया के हो सकते है अगले महेंद्र सिंह धोनी - सुरेश रैना

भारतीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी का सहयोग बेजोड़ है. शायद इसलिए जब टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन के रिप्लेसमेंट की बात आती है, तो दिमाग खाली सा हो जाता है. हालांकि, सुरेश रैना को लगता है

कि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा उनकी स्थान ले सकते हैं. रैना ने एक पॉड कास्ट में बोला कि टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा अगले महेंद्र सिंह धोनी हो सकते हैं.
इस बाएं हाथ के बल्लेबाज का मानना है कि कैप्टन के तौर पर रोहित में तमाम खूबियां हैं. वे शांत रहते हैं, दूसरे खिलाड़ियों को सुनना पसंद करते हैं व हमेशा उनका विश्वास बढ़ाते हैं. सबसे बड़ी बात है कि बतौर कैप्टन वे खुद आगे आकर नेतृत्व करते हैं. जब आपका कैप्टन खुद आगे आकर चुनौतियां का सामना करता है व उसी समय ड्रेसिंग रूम का माहौल अच्छा बनाकर रखता है, तो एक टीम के तौर पर आपके पास सबकुछ होता है.
रोहित युवा खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ाते हैं: रैना
उन्होंने आगे बोला कि रोहित टीम के हर खिलाड़ी को कैप्टन मानते हैं. मैंने उन्हें करीब से देखा है. मैं उनकी कप्तानी में खेला हूं, तब हमने बांग्लादेश में एशिया कप जीता था. तब मैंने देखा है कि कैसे उन्होंने युवा खिलाड़ियों शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर व युजवेंद्र चहल का आत्मविश्वास बढ़ाया.
'मेरे लिए रोहित व धोनी दोनों अद्भुत'
इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने बोला कि खिलाड़ी रोहित के साथ को पसंद करते हैं. वह एमएस धोनी के बाद टॉप खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने एमएस की तुलना में अधिक आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं, लेकिन मैं कहूंगा कि दोनों बहुत समान हैं. एक कैप्टन के रूप में दोनों सुनना पसंद करते हैं. जब आपका कैप्टन आपको सुनता है, तो आप बहुत सारी समस्याओं को हल कर सकते हैं, आप खिलाड़ियों की मानसिक समस्याओं को दूर कर सकते हैं. इसलिए मेरे लिए यह दोनों अद्भुत हैं.
रोहित का रिकॉर्ड भी रैना की बात का समर्थन करता है. वे आईपीएल इतिहास के सबसे पास कैप्टन हैं. वे 8 वर्ष में मुंबई इंडियंस को रिकॉर्ड 4 बार खिताब जिता चुके हैं. इसके अलावा, जब भी विराट कोहली को आराम दिया जाता है या वे चोटिल होने के कारण नहीं खेलते हैं, तो रोहित कप्तानी की चुनौती को स्वीकार करते हैं.
रोहित की कप्तानी में हिंदुस्तान ने 20 टी-20 में से 16 जीते
उनकी कप्तानी में ही हिंदुस्तान ने 2018 में निदाहास ट्रॉफी व उसी वर्ष एशिया कप जीता था. रोहित ने 10 वनडे में हिंदुस्तान की कप्तानी की, जिसमें से आठ में जीत दर्ज की. इसके अतिरिक्त जिस 20 टी-20 मैच में उन्होंने टीम इंडिया की कमान संभाली, उसमें से 16 में जीत मिली.

अन्य समाचार