होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों को मिलने लगी किट

गोपालगंज। कोरोना के बढ़ रहे मामलों के कारण पॉजिटिव मिले कई मरीजों को अब होम आइसोलेशन भेजा जा रहा है। अब स्वास्थ्य विभाग होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों को मेडिकल किट उपलब्ध करा रहा है। मेडिकल किट में दो मास्क व विटामिन-सी, एंटीबायोटिक की गोली एजीथ्रोमाइसिन 10-10 पीस व पारासिटामोल और सिट्रीजीन की 5 गोलिया दी जा रही हैं। यही दवा आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना मरीजों को इलाज के दौरान दी जाती है। एएनएम समय-समय पर फोन से मरीज के स्वास्थ्य की जानकारी लें रही है और जरूरत पड़ने पर होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के घर जाकर उनका उपचार भी करती है।

सांप व बिच्छू के बीच अंधेरे में कट रही बाढ़ पीड़तों की रातें यह भी पढ़ें
स्वास्थ्य समिति के डीपीएम धीरज कुमार ने बताया कि बिना लक्षण वाले मरीजों को ही होम आइसोलेशन की सुविधा मिलेगी। वैसे व्यक्ति जिन्हें होम आइसोलेशन की सुविधा उपलब्ध नहीं है, यानि जिनके घरों में अलग रहने की व्यवस्था नहीं है, उन्हें आइसोलेशन सेंटर में रखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि आशा कार्यकर्ता मरीज व उनके परिजनों को टेली मेडिसीन की सुविधा उपलब्ध करा रही हैं। घर बैठे 8010111213 पर मिस कॉल देकर चिकित्सीय सलाह प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों के स्वास्थ्य की देखभाल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक प्रतिदिन दूरभाष के माध्यम से कर रहे है। मरीजों का हालचाल जानने के बाद चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराया गया है।
इनसेट
किट में मिल रही ये दवाएं
गोपालगंज : होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को एजिथ्रोमाइसिन की 5 गोली के अलावा सिट्रीजिन की 10 गोलियां, बिटामिन-सी की 10 गोलियां, विटामिन-बी12 की 10 गोलियां, पेरासिटामोल की 10 गोलियां, ओआरएस 1 पैकेट, मास्क-2, थ्री लेयर मास्क एक तथा गोलियों के सेवन की पूरी जानकारी किट के माध्यम से दी ला रही है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार