हाशिम अमला या एमएस धोनी? दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी इमरान ताहिर सबसे अच्छे खिलाड़ी हैं

एक क्रिकेट की दुनिया में, युवा प्रतिभाओं के साथ एक अविश्वसनीय नियमितता के साथ सुर्खियों में बने रहने वाले, इमरान ताहिर, देर-ब्लोमर, एक विरोधाभास है जो उम्र और लोकप्रिय ज्ञान दोनों को परिभाषित करता है। 37 साल की उम्र में, वह दुनिया में नंबर 1 रैंक वनडे और T20I गेंदबाज बनकर अपने करियर के चरम पर पहुंचे। लेग स्पिनर की चालाकी और शिल्प कौशल उन्हें सीमित ओवरों के क्रिकेट में सबसे बहुमुखी गेंदबाजों में से एक बनाते हैं। एक और बात जो लोकप्रियता में इजाफा करती है, वह है उनका ट्रेडमार्क गर्जन उत्सव, जो उनके दिल में 41 साल पुराने उत्साह और उत्साह को प्रदर्शित करता है।

वह एक ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने हाशिम अमला और एमएस धोनी दोनों के तहत खेला है। अनीस साजन के साथ बातचीत में, लेगी को अमला और धोनी के बीच 'सबसे अच्छे' खिलाड़ी चुनने के लिए कहा गया था। ताहिर शुरू में झिझके लेकिन एक दिलचस्प जवाब लेकर आए। ताहिर ने कहा, 'यह एक कठिन सवाल है, लेकिन मैं हाशिम भाई और माही भाई को चुनूंगा।' प्रोटियाज़ के लिए, अमला आधुनिक युग के सबसे विपुल रन-स्कोररों में से एक था, जो 2019 में खेल के लिए बोली लगाते हैं। इसके विपरीत, ताहिर अभी भी दक्षिण अफ्रीका के लिए उपलब्ध है, लेकिन केवल खेल के सबसे छोटे प्रारूप में है, और है 2021 में अब स्थगित कर दिया गया टी 20 विश्व कप खेलने के लिए विवाद में।
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की बात करें तो ताहिर धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का प्रतिनिधित्व करते हैं। टूर्नामेंट के अग्रणी विकेट लेने वाले के रूप में उभरने के लिए दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज ने आखिरी संस्करण में 26 विकेट हासिल किए। ताहिर ने धोनी के नीचे खेलने के अपने अनुभव के बारे में बात की और कहा कि सीएसके कप्तान एक विशेष व्यक्ति है। उन्होंने कहा, ' मेरे दिमाग में पहली बात यह है कि वह (एमएस धोनी) एक खास आदमी है। मेरे मन में उनके लिए बहुत सम्मान है और मैं हमेशा उन्हें टीवी पर देखता रहा हूं। राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए चुने जाने पर मैं उनसे मिला। मैं काफी घबरा गया था और मुझे नहीं पता था कि कैसे प्रतिक्रिया दूं, 'ताहिर ने जवाब दिया।

अन्य समाचार