आप भी अपने मोबाइल फ़ोन में आज ही प्ले स्टोर से इस app को करे डाउनलोड, मोबाइल गुम हो जाने पर उसे ढूढने में है भेअद जरुरी..

हम किसी भी पुलिस थाने पर कोई ऐसा आरोप लगाने की कोशिश बिल्कुल भी नहीं कर रहे हैं। स्मार्टफोन ना मिलने पर आपको एक नए स्मार्टफोन की जरूरत पड़ती है। लेकिन क्या हो अगर आप खुद ही अपने स्मार्टफोन को ढूंढ पाए?, शायद वो बेहतर होगा।

इसके बाद आप अपने फोन की लोकेशन ट्रैक कर पाओगे। तथा अपने फोन में सेट रिंगटोन को बजा पाओगे। इसके साथ-साथ लॉक स्क्रीन पर आप एक मैसेज भी लिख पाओगे। जिसमें आप यह लिख सकते हो कि, अगर मेरा मोबाइल फोन किसी के पास है तो मेरे इस नंबर पर कांटेक्ट करें।
क्योंकि प्ले स्टोर पर एक ऐसी एप्लीकेशन मौजूद है जो आपको आपकी डिवाइस की लोकेशन तक बताइएगा। आप प्ले स्टोर पर फाइंड माय डिवाइस नामक एक एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर सकते हैं। बता दें कि इस एप्लीकेशन को खुद गूगल एलएलसी ने बनाया है। गूगल ने अपने यूजर्स के लिए एप्लीकेशन को काफी अच्छा कस्टमाइज ही किया है।
ऐसे में अगर आपका फोन पर पर कहीं खो जाता है तो उस फोन में आप रिंगटोन भी बजा सकते हैं। इसके लिए आपको अपने पर्सनल फोन में इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना होगा। जिसके बाद आप उसी जीमेल अकाउंट से लॉगिन करें जिस जीमेल अकाउंट से आपने अपने पर्सनल फोन में लॉगइन किया था।

अन्य समाचार