एक सेटिंग करने से आपका चोरी हुआ फोन आपको बहुत ही आसानी से मिल जायेगा

कई बार आपकी कई गलतियों की वजह से आपका पर्सनल डाटा चोरी होने का खतरा रहता हैं लेकिन हम आज आपको ऐसी ट्रिक बताएँगे जिससे आप अपने स्मार्टफोन के डाटा से लेकर बैंकिंग, सोशल मिडिया की जानकारी, को हैकिंग या चोरी होने से बचा सकते हैं। 

अपने स्मार्टफोन में मौजूद, फिंगरप्रिंटिंग, फेस अनलॉक, पिन का इस्तेमाल जरूर करे क्योकि अगर कभी स्मार्टफोन गिर जाए तो आपके पर्सनल डाटा का कोई गलत इस्तेमाल नहीं कर सकेगा। 
स्मार्टफोन में एंटी वायरस का इस्तेमाल करे जिससे हैकर्स के अलावा फोन वायरस से बचाने का काम करेगा, एंटीवायरस में आपको ऐसे फीचर्स मिलेंगे जिनकी मदद से फोन के चोरी होने पर आप उसकी लोकेशन जान सकेंगे जबकि आप इस एप्स के जरिये चोर की फोटो भी देख सकेंगे।  .
फेक्टर ऑथेंटिकेशन का इस्तेमाल करे ऐसा करने से कोई भी आपके अकॉउंट को हैक नहीं कर पायेगा,  फेक्टर ऑथेंटिकेशन के जरिये अगर किसी को आपके अकॉउंट का पासवर्ड पता भी होगा तो आप निश्चिंत रहिये सबसे पहले आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर OTP आएगा उसके बाद ही आपका अकॉउंट खुल पायेगा।  .
आप अपने वॉलेट एप का पासवर्ड बदलकर रखे जबकि इसको लॉग आउट करके रखेंगे तो ज्यादा बेहतर हॉग क्योकि आपके फोन के चोरी होने पर कोई भी आपके वॉलेट से शॉपिंग नहीं कर पायेगा इसके अलावा आप अपने स्मार्टफोन को अपडेट करते रहिये जिससे हैकर्स कभी भी आपका पर्सनल डाटा नहीं चुरा सकेंगे।

अन्य समाचार