इस रक्षाबंधन पर ये Smartwatch बन सकती हैं गिफ्ट का बेस्ट ऑप्शन, कीमत 2499 रुपये से शुरू

इस रक्षाबंधन अगर आप भी अपनी प्यारी बहन के लिए कोई खास गिफ्ट की तलाश में हैं तो इस बार आप Smartwatch के बारे में विचार कर सकते हैं. आजकल मार्केट में कई अच्छी फिटनेस Smartwatch मौजूद हैं. ऐसे में हम आपके लिए यहां कुछ बेस्ट ऑप्शन के बारे में बता रहे हैं जो आपकी बहन के लिए बेस्ट राखी गिफ्ट हो सकते हैं.

Amazfit Bip S Lite Smartwatch
हाल ही में लॉन्च हुई यह Smartwatch कई अच्छे फीचर्स से लैस है. यह Smartwatch ब्लैक और ब्लू कलर  वेरियंट में मिलेगी. कंपनी का दावा है Bip S Lite में लगी बैटरी 30 दिनों के बैकअप का दावा करती है, यानी एक बार फुल चार्ज करो और महीने भर यूज़ करो. इस वॉच में 5ATM वाटर रेसिस्टेंट का सपोर्ट भी मिलेगा. इसका वजन महज 30 ग्राम है . यह Smartwatch वाटर रेसिस्टेंट होगी. इसके अलावा इसमें 8 स्प्रोट्स मोड्स भी मिलेंगे. इस वॉच में कलर डिस्प्ले दिया गया है. इसमें 150 वॉच फेसेज अपडेट के जरिए मिलेंगे. इसमें हर्ट रेट मॉनिटर के अलावा मौसम की भी जानकारी मिलेगी. ब्लूटूथ की मदद से म्यूजिक कंट्रोल की भी सुविधा मिलती है. इस नई Smartwatch की कीमत 3,799 रुपये रखी गई है.
Gionee Smartwatch
Gionee GSW5 Smartwatch काफी अच्छा ऑप्शन है. यह IP68 वॉटरप्रूफिंग के साथ आती है, यानी बिना किसी टेंशन के आप इसे यूज़ कर सकते हैं, यह हर मौसम में अपना काम बखूबी कर सकती है.  स्मार्टफोन से कनेक्ट करके आप कैमरे को कंट्रोल कर सकते हैं. इस Smart Watch में लगे Gravity सेंसर की मदद से यह ज्यादा सटीक एक्टिविटी को मॉनिटर करती है. Gionee GSW5 में ऑन-द-मूव 24×7  रियल-टाइम हार्ट रेट मॉनिटरिंग, कैलोरी मीटर, एक्टिविटी की ऑटो ट्रैकिंग,स्लीप क्वालिटी और मल्टी-स्पोर्ट्स एक्टिविटी ट्रैकिंग जैसे खास फीचर्स मिलते हैं जोकि रोजाना की जरूरत के हिसाब से बेहतर हैं. इस Smart Watch में लगे Gravity सेंसर की मदद से यह ज्यादा सटीक एक्टिविटी को मॉनिटर करती है. यह Smart Watch चलते-फिरते ब्लड ऑक्सीजन की जांच करने की भी सुविधा देती है. इस पर डेली फिटनेस प्रोग्रेस को एक रेस्पॉन्सिव IPS टच डिस्प्ले पर देख सकते हैं.
Realme Smartwatch
Realme Watch का डिजाइन भी रेक्टेंगूलर है. इसमें 1.4 इंच की डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 320×320 पिक्सल है.वाटर और डस्टप्रूफ के लिए IP68 की रेटिंग दी गई है. इसमें कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ v5.0 दिआ गया है. और 160mAh की बैटरी दी गई जोकि 20 दिनों तक बैकअप देने का वादा करती है.Realme Watch में 24 घंटे रियल टाइम हर्ट रेट मॉनिटर दिया है. इसमें SpO2 मॉनिटरिंग भी है जिससे खून में मौजूद ऑक्सीजन की जानकारी मिलती है. इसकी कीमत 3,999 रुपये है।
Honor Magic Watch
इस Watch की कीमत 7,999 रुपये है. इसमें 1.2 इंच का राउंड एमोलेड डिस्प्ले लगा है. कंपनी का दावा है कि इसमें लगी बैटरी 7 दिन का बैकअप देगी.यह वॉच एंड्रॉयड और आईओएस दोनों को सपोर्ट करती है. इसमें ब्लूटूथ 4.2 LE दिया गया है.यह Watch 24×7 हर्ट रेट मॉनिटर करने में सक्षम है. इसमें इसमें GPS के अलावा ग्लोनास और गैलेलियो का भी सपोर्ट है.
Samsung Galaxy Watch Active 2
अगर आपका बजट थोड़ा ज्यादा है तो Samsung की Galaxy Watch Active 2 भी आपके लिए बेस्ट गिफ्ट साबित हो सकती है.इसमें 1.4 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया है, जिसका रिजॉल्यूशन 360×360 पिक्सल है. इसकी स्क्रीन की प्रोटेक्शन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास डीएक्स प्लस का सपोर्ट मिलता है. इसमें टाइजन प्लेटफॉर्म मौजूद है, जो एंड्रॉयड 5.0 और आईओएस 9.0 को सपोर्ट करता है. इसमें 340mAh की बैटरी दी गई है. यह 1.5GB रैम और एक्सीनॉस 9110 प्रोसेसर से लैस है. इस Watch में हार्ट रेट सेंसर, ईसीजी सेंसर, एक्सेलोमिटर, बैरोमिटर और लाइट सेंसर जैसे सेंसर दिए हैं. इस Watch की कीमत 28,490 रुपये है और यह सैमसंग की पहली मेड इन इंडिया स्मार्टवॉच है.

अन्य समाचार