अररिया के एक कोरोना संक्रमित की मौत, जिले में मिले 73 नए मरीज

मधेपुरा। शुक्रवार को जन नायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज में अररिया के एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। 72 वर्ष की इस महिला की कुछ दिन से यहां इलाज चल रहा था। उन्हें पहले से हार्ट और शुगर की समस्या थी। कोरोना संक्रमित होने पर अररिया से मधेपुरा भेज दिया गया था। अब तक अन्य जिलों से इलाज के लिए आए यहां पांच कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। इसमें तीन अररिया के और दो कटिहार के हैं।

जिले में शुक्रवार को कोरोना के 73 नए मरीज मिले हैं। इसमें से सदर हॉस्पिटल के एक, सदर थाना के एक, सिंहेश्वर पुलिस लाइन के दो, व्यवहार न्यायालय के एक और जन नायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज के दो कर्मी शामिल हैं। नए मिले कुल कोरोना पॉजिटिव में से सर्वाधिक मधेपुरा प्रखंड व नगर क्षेत्र व सिंहेश्वर के हैं। मधेपुरा नगर परिषद और सदर प्रखंड क्षेत्र में 11 और सिंहेश्वर प्रखंड में 11 मरीज मिले हैं। मुरलीगंज में चार, कुमारखंड में तीन, आलमनगर में चार, चौसा में दो, ग्वालपाड़ा में एक, बिहारीगंज में एक और पुरैनी में एक मरीज संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा अन्य जिले के भी पांच मरीज यहां मिले हैं। इसमें सहरसा के दो, पूर्णिया के दो और गया जिले के एक मरीज है। मधेपुरा शहर से मिले मरीज में से वार्ड नंबर तीन से दो, 16 से एक मरीज के अलावा व्यवहार न्यायालय से एक, सदर हॉस्पिटल से एक व सदर थाने के एक मरीज शामिल हैं। वहीं मधेपुरा सदर प्रखंड क्षेत्र में मिले मरीजों में से नौलखिया वार्ड नंबर एक के एक, मठाही के एक, अर्राहा महुआ पंचायत के वार्ड नंबर 13 के एक मरीज है। मुरलीगंज में मिले चार संक्रमित में से एक नगर पंचायत के वार्ड नंबर आठ के, एक वार्ड नंबर 11 के, एक पकिलपार पंचायत के वार्ड नंबर चार के एवं एक जयरामपुर पंचायत के वार्ड नंबर 10 के हैं। सिंहेश्वर में एक परिवार के सात समेत मिले 11 मरीज सिंहेश्वर से सुखासन पंचायत के एक ही परिवार के सात लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा पुलिस लाइन से दो और मेडिकल कॉलेज के दो कर्मी भी संक्रमित मिले हैं।

शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज में इलाजरत 22 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। इसमे से पांच कुमारखंड के और बाकी 15 मरीज मधेपुरा के हैं। जिले में अब तक कुल 744 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके है। इसमें से 457 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। इस प्रकार जिले में अभी कोरोना के 287 एक्टिव मरीज हैं।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार