IPL 2020: शुरुआती मैचों में हिस्सा नहीं लेंगे डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स

दक्षिण अफ्रीका में लगे कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से प्रोटियाज क्रिकेटर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के शुरुआती मैचों का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। और अब ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी- डेविड वार्नर (David Warner), स्टीव स्मिथ (Steve Smith), पैट कमिंस (Pat Cummins), बेन स्टोक्स (Ben Stokes), जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) भी टूर्नामेंट के पहले हफ्ते का हिस्सा नहीं बन सकेंगे।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज 16 सितंबर को खत्म होगी और आईपीएल का 13वां सीजन 19 सितंबर से शुरू होना है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड के खिलाड़ियों के लिए यूएई पहुंचना मुमकिन नहीं होगा।
यूएई सरकार को स्टैंडर्ट ऑपरेटिंग प्रोटोकॉल के मुताबिक विदेशी यात्रियों को एक हफ्ते के लिए क्वारेंटीन में रहना होगा, साथ ही उन्हें दो कोविड-19 टेस्ट करवाने होंगे।
हालांकि अभी आईपीएल 13वें सीजन के पूरे शेड्यूल का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन अगर सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स टीमों के मैच पहले हफ्ते में होते हैं तो ये स्टार खिलाड़ी उनका हिस्सा नहीं बन सकेंगे।
बता दें कि टूर्नामेंट के फाइनल शेड्यूल का ऐलान रविवार को होने वाली आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद किया जाएगा। इसी बैठक में बीसीसीआई टूर्नामेंट के लिए तैयार किए गए अपने स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोटोकॉल की घोषणा भी करेगा।

अन्य समाचार